अजमेर में प्राथमिक विद्यालय भवन ढहा, आसपास के मकानों में आईं दरारें

Mukesh sharma | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 5:17 PM IST
अजमेर में प्राथमिक विद्यालय भवन ढहा, आसपास के मकानों में आईं दरारें
स्कूल भवन ढहा.
Mukesh sharma | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 5:17 PM IST
राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर के रेगरान मोहल्ला छोटा बास स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन की पट्टियां रविवार रात को अचानक भरभरा कर टूट गईं. विद्यालय भवन की पट्टियां टूटने से आसपास के मकानों में दरारें आ गईं.

उधर हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्रवासी अपने-अपने घरों से बाहर आ गए. यह तो गनीमत रही कि रात्रि का समय था और विद्यालय भवन विगत एक वर्ष से बंद था नहीं तो जान-माल की हानि हो जाती.

आसपास के क्षेत्रवासियों ने उक्त जर्जर भवन को गिराने की मांग की है ताकि शेष रहे भवन के ढहने के दौरान आसपास के मकान को क्षतिग्रस्त होने से बचाया जा सकें. जानकारी के अनुसार रेगरान मोहल्ला छोटा बास में विगत कई वर्षों से राजकीय प्राथमिक विद्यालय संचालित हो रहा था.

विद्यालय भवन के जर्जर होने तथा विद्यार्थियों का नामांकन कम होने के कारण शिक्षा विभाग ने इस विद्यालय को मेवाड़ी गेट क्षेत्र में समायोजित कर दिया तथा भवन को बंद कर दिया.

भवन में बरसात का पानी भरने लगा जिससे भवन की छत व दीवारें कमजोर होने लगी. यही कारण था कि विगत दो-तीन दिनों से हो रही बरसात के बाद रविवार रात को भवन की छत की पट्टिया टूटकर गिर गईं.

 
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर