मवेशियों के बीच विमान की इमरजेंसी लैंडिंग से मचा हड़कंप, बड़ा हादसा टला

ETV Rajasthan

First published: January 13, 2017, 2:04 PM IST | Updated: January 13, 2017, 2:06 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
मवेशियों के बीच विमान की इमरजेंसी लैंडिंग से मचा हड़कंप, बड़ा हादसा टला
फोटो- किशनगढ़ एयरपोर्ट पर मवेशी और इनसेट में एयरक्राफ्ट.

राजस्थान के किशनगढ़-अजमेर हाईवे के पास निर्माणाधीन एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह एक विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग से हड़कंप मच गया.

यह एयरपोर्ट अभी लैंडिंग के लिहाज से तैयार नहीं है और इस पर मवेशियों का आना-जाना रहता है. ऐसे में बिना किसी पूर्व सूचना के विमान की लैंडिंग किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती थी. लैंडिंग के वक्त भी रनवे पर बकरियों का झुंड मौजूद था.

एयरपोर्ट प्रशासन बेखबर, एनसीसी का बताया जा रहा विमान

निर्माणाधीन राष्ट्रीय हवाई अड्‌डे जिस विमान की लैंडिंग से हड़कंप मच गया उसके बार में अधिकारी बेखबर थे. सूत्रों के अनुसार बिना किसी परमिशन और बिना किसी आधिकारिक सूचना पर यह विमान एयरपोर्ट पर उतरा है. जानकारी के अनुसार यह वन सीटर एयरक्राफ्ट एनसीसी का है.

विमान की आपात लैंडिंग की सूचना मिली है. विमान में फ्यूल खत्म होने की बात बताई जा रही है. फिलहाल मामले की जानकारी जुटाई जा रही है.
अशोक फगेड़िया, एसडीएम, किशनगढ़[/name]

जोधपुर से जयपुर जा रहा था विमान!

जानकारी के अनुसार यह विमान एनसीसी का सिंगल सीटर था. पायलट ने जोधपुर से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन ईंधन (फ्यूल) खत्म होने के चलते बीच रास्ते में विमान को लैंड कराना पड़ा.

किशनगढ़ एयरपोर्ट पर लैंडिंग की परमिशन नहीं

इस मामले में जब एयरपोर्ट ऑथेरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी संजीव जिंदल से बता की गई तो उन्होंने खुद को दिल्ली में बताया. साथ भी यह भी बताया कि निर्माणाधीन एयरपोर्ट (रनवे ) पर किसी भी प्रकार के विमान के उतरने की परमिशन नहीं है.

facebook Twitter google skype whatsapp