अधिकारियों की मिलीभगत से हो रही थी कच्चे तेल की चोरी, हुआ खुलासा

ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 6:34 PM IST
अधिकारियों की मिलीभगत से हो रही थी कच्चे तेल की चोरी, हुआ खुलासा
डॉ.गगनदीप सिंगला,एसपी बाड़मेर
ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 6:34 PM IST
देश के सबसे बड़े तेल भंडार मंगला से कंपनी के अधिकारियों की मिलीभगत से लाखों लीटर कच्चे तेल की चोरी का मामला पकड़ा गया है. बाड़मेर जिले के नागाणा थाना पुलिस ने क्रुड ऑयल चोरी का पर्दाफ़ाश किया है, और कच्चे तेल के साथ टैंकर चालक और हेल्पर को गिरफ्तार किया है. जिससे केयर्न कंपनी के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

बाड़मेर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर  मंगला में प्रतिदिन लाखों बैरल कच्चे तेल का उत्पादन होता है यहां से कच्चा तेल चोरी होने की शिकायत मिली थी.

उसके आधार पर नागाणा थाना पुलिस ने बायतु के सरस्वती वेल पेड नंबर एक से प्रोड्यूसर वाटर भरकर आ रहे टैंकर को रुकवा कर तलाशी ली तो टेंकर के तीन कम्पाउन्ड में प्रोड्यूसर वाटर व दो कम्पाउन्ड में क्रूड ऑयल भरा मिला.

पुलिस ने टैंकर चालक सताराम व हेल्पर धर्माराम से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कम्पनी के अधिकारियों और कर्मचारियों से मिलकर टैंकर में प्रोड्यूसर वाटर की जगह क्रूड ऑयल भरकर प्रोड्यूसर वाटर भरे होने के कागजात तैयार करवाए थे.

इस घटना का पर्दाफाश होने के बाद गणपतसिंह चौहान लीगल टीम केर्यन ऑयल एण्ड गैस (एमपीटी) नागाणा बाड़मेर ने एक लिखित रिपोर्ट दर् कराई. जिस पर पुलिस ने पुलिस थाना नागाणा में मामला दर्ज कर चालक सताराम व हेल्पर धर्माराम को गिरफ्तार किया.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर