नोटबंदी का विरोध कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठी चार्च

Pramod Tiwari | ETV Rajasthan

First published: January 14, 2017, 5:10 PM IST | Updated: January 14, 2017, 5:10 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
नोटबंदी का विरोध कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठी चार्च
लाठी चार्ज में घायल हुए कार्यकर्ता अस्पताल में उपचार करवाते हुए. फोटो-(ईटीवी)

नोटबंदी के विरोध को लेकर भीलवाड़ा लोकसभा युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की कर दी और जबरन कलेक्ट्रेट में घुसने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस और एसटीएफ ने लाठी चार्ज कर दिया.

पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने के बाद करीब दर्जन भर कार्यकर्ता घायल हो गए, जिनमें से 7 कार्यकर्ताओं को उपचार के लिए महात्मा गांधी चिकित्‍सालय में भर्ती करवाया गया.

घायल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्ववर जाट ने कहा कि हम शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस प्रशासन को यह रास नहीं आया और उन्होंने हम पर लाठी चार्ज कर दिया. इसके कारण दर्जन भर कार्यकर्ता घायल हो गए, जिनमें से महा‍सचिव प्रकाश गुर्जर, भुपेन्द्र सिंह सहित 7 अन्य कार्यकर्ताओं का इलाज महात्माह गांधी चिकित्सालय में चल रहा है.

जाट ने यह भी कहा कि हमारी आवाज को दबाने का प्रयास किया गया है, लेकिन हम झुकेंगे नहीं और जितने बार भी लाठी चार्ज कर लो हम इस सरकार को मौका आने पर गिराकर रहेंगे.

वहीं एएसपी (मुख्यालय) गोपालस्वरुप मेवाड़ा ने बताया कि कार्यकर्ता जबरन कलेक्ट्रेट में प्रवेश को लेकर पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की करने लगे. वहीं भीड़ के रूप में कलेक्टर को ज्ञापन देने जाने का प्रयास करने लगे, जबकि नियमानुसार उन्हें 5 या 10 लोगों का प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर के पास भेजने के लिए समझाइश की गई.

कार्यकर्ताओं के उत्तेजित होने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया.

facebook Twitter google skype whatsapp