श्रीगंगानगरः किसानों ने मांगों को लेकर किया चक्का जाम, शहर भी रहा बंद

Rakesh Mitwa | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 12:11 PM IST
श्रीगंगानगरः किसानों ने मांगों को लेकर किया चक्का जाम, शहर भी रहा बंद
फोटो-(ईटीवी)
Rakesh Mitwa | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 12:11 PM IST
श्रीगंगानगर में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर 4 घंटे का जिला बंद चल रहा है. जिले के 48 स्थानों पर किसान जरूरी चीजों की आपूर्ति शहर में बंद कर रहे हैं.

सरकार से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने और फसलों के लाभकारी मूल्य दिलाने की मांग ओर ऋण माफी को लेकर सोमवार को शहर में जरूरी खाद्य पदार्थ की रोक कर विरोध प्रकट किया गया.

किसानों ने सूरतगढ़, पदमपुर, साधुवाली और मिर्जेवाला फाटक के पास दूध सब्जी और फलों आदि की आपूर्ति शहर में रोक दी. दर्जनों की तादाद में किसानों ने प्याज के ट्रक और दूध के टैंकर सूरतगढ़ बाइपास पर रोके रखे. किसानों के इस विरोध को देखते हुए पुलिस ने भी शहर में भरी जाब्ता तैनात कर रखा है.

इस आंदोलन से शहर में दूध और सब्जियों की आपूर्ति पर इसका नकारात्मक असर पड़ा है. किसान नेता पृथ्वीपाल संन्धु, मनिंदर मान लक्की बहल, हरजिंदर मान आदि के नेतृत्व में सूरतगढ़ बाइपास पर जाम लगाया गया है.

वहीं चूरू जिले के तारानगर में चौधरी चरण सिंह सर्किल के पास किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रास्ता जाम कर दिया. किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते तहसील के 14 गांवों में 23 स्थानों पर सड़क को किसानों ने जाम कर रखा है. किसानों के प्रदर्शन के चलते आवागमन पूरी तरह से बंद रहा.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर