शहीद सैनिकों के नाम जयपुर में रक्तदान शिविर आयोजित

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 8:45 PM IST
शहीद सैनिकों के नाम जयपुर में रक्तदान शिविर आयोजित
रक्तदान शिविर में रक्त दान करते लोग.
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 8:45 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में आरपीएस पब्लिक स्कूल एवं टेरा ग्रींस रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी की ओर से सुकमा और श्रीनगर में शहीद हुए सैनिकों के नाम रक्तदान शिविर लगाया गया. रक्तदान शिविर के संयोजक एवं टेरा ग्रीन्स सोसायटी के अध्यक्ष दिनेश बेदी ने बताया कि आरपीएस स्कूल के सहयोग से भारतीय सेना के घायल सैनिकों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

यह सेना के लिए उनका तीसरा रक्तदान शिविर था, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि भारतीय सेना से रिटायर्ड डॉक्टर टीसी राव व स्कूल के सीेईओ मनीष राव ने दीप जलाकर किया.

शिविर में आए रक्तदाताओं और भारतीय सेना की मेडिकल टीम के लिए स्कूल के बच्चों द्वारा वंदे मातरम एवं देशभक्ति के गीत पेश किए गए.

रक्तदान शिविर में 144 यूनिट रक्त एकत्रित कर सेना के घायल सैनिकों के लिए भेजा गया. स्कूल की प्रिंसिपल रमनप्रीत कौर ने कहा कि सेना से सूबेदार एस खान के नेतृत्व में 15 सदस्यीय मेडिकल की टीम आई.

स्कूल में सेना के लिए रक्तदान शिविर लगाने का उद्देश्य इसलिए था कि हमारे स्कूल के बच्चों के मन में देशभक्ति की भावना बनी रहे, क्योंकि देश की सीमाओं पर भारतीय सेना की सुरक्षा से ही पूरे भारतवासी अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं.

आज हमने सभी स्कूल के बच्चों को रक्तदान करने का महत्व भी समझाया और आरपीएस स्कूल के अध्यापकों ने भी आज भारतीय सेना के घायल सैनिकों के लिए रक्तदान शिविर में रक्तदान करके हिस्सा लिया.

भिवाड़ी के स्टार अस्पताल की मेडिकल टीम ने भी रक्तदान शिविर में मदद की. इस मौके पर पवित्र राव, विपिन शर्मा, अनुराग वाजपेयी, वी के जैन, दिलबाग दहिया, उपदेश चौहान, विजयश्री , दीप्ति बेदी, निधि शर्मा, कंचन तिवारी, स्वाति कुमारी, करुणा शर्मा, कुणाल यादव, विक्रम सिंह, मलकियत सिंह, राजन शर्मा, सुनील सिंह नेगी व रविकांत मौजूद रहे.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर