ब्राह्मणी नदी में उफान आने से खेत में फंसा परिवार, NDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला

Dinesh Sharma | ETV Rajasthan

Updated: August 9, 2016, 8:52 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा के भैंसरोडगढ़ थाना क्षेत्र के लोठियाना गांव में ब्राह्मणी नदी में उफान आने से गांव के सभी खेत जलमग्न हो गए.

इस दौरान एक खेत पर काम कर रहा श्रमिक भील परिवार दो दिनों से फंसा हुआ था, जिन्हें मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम ने करीब एक घंटे रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाल दिया.

ब्राह्मणी नदी में उफान आने से खेत में फंसा परिवार, NDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला
एनडीआरएफ टीम. फोटो-(ईटीवी)

पीड़ित परिवार में शिवराज अपनी पत्नी एक पुत्री और दो छोटे भाइयों के साथ पानी के बीच फंसा था. सोमवार की देर शाम रावतभाटा प्रशासन को सूचना मिली थी कि एक परिवार खेत में फंसा हुआ है. इस पर प्रशासन ओर भैंसरोडगढ़ पुलिस सोमवार रात से ही गांव में डेरा डाले हुआ थी, लेकिन नदी में तेज उफान होने के कारण उनके द्वारा किए सभी रेस्क्यू के प्रयास विफल रहे. एनडीआरएफ की टीम ने यहां पहुंचकर महज एक घंटे में परिवार को बचा लिया.

पुलिस के अनुसार शाहपुरा निवासी पीड़ित परिवार प्रभु गुर्जर नाम के युवक के खेत पर ही निवास कर मजदूरी करता है, जो 7 अगस्त को गांव से राशन का सामान लेकर खेत पर गया था. इसकी गांव के एक दुकानदार को जानकारी होने पर इनके फंसे होने की जानकारी मिली.

पीड़ित परिवार के मुखिया शिवराज ने बताया कि उनकी किस्मत अच्छी थी की खेत के पास एक टीला बना हुआ है. पानी को देखकर वह अपने परिवार सहित उस टीले पर राशन लेकर पहुंच गया और मंगलवार दो दिन तक उसी राशन पानी से उन्होंने गुजारा किया और वहां से निकाले जाने के लिए सरकार व प्रशासन को धन्यवाद दिया.

First published: August 9, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp