एसपी की अगुवाई में चूरू पुलिस ने 2 घंटे में लगाए तकरीबन 500 पौधे

Manoj K. Sharma | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 1:15 PM IST
एसपी की अगुवाई में चूरू पुलिस ने 2 घंटे में लगाए तकरीबन 500 पौधे
पौधरोपण करते चूरू पुलिस के अधिकारी.
Manoj K. Sharma | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 1:15 PM IST
राजस्थान के चूरू जिले की पुलिस का काम केवल कानून और व्यवस्था की हिफाजत तक सीमित नहीं है बल्कि जल संरक्षण और पर्यावरण की बागड़ोर भी इन्होंने अपने हाथों में ले रखी है.

मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत गांव गाजसर में पुलिस द्वारा गोद लिए गए कनाणा जोहड़ में चूरू पुलिस ने अपना सामाजिक सरोकार निभाते हुए वृक्षारोपण किया. पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल बारहट की अगुवाई में हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों व जवानों  ने दो घण्टे में 500 पौधे लगाए. एसपी राहुल बारहट, जिला प्रमुख हरलाल सहारण, एडीएम राकेश कुमार, एएसपी केसरसिंह शेखावत ने पीपल के पौधे लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जलस्वावलम्बन अभियान के तहत अपने एक दिन का वेतन अंशदान के रूप में देकर पुलिस द्वारा यह जोहड़ तैयार करवाया गया है. इस जोहड़ को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का काम लगातार जारी है.

जोहड़ के चारों तरफ 1500 से अधिक पौधे पहले ही लगाये जा चुके हैं. ये पौधे अब वृक्ष बन चुके हैं. इस पुलिस जोहड़ के चारों तरफ शीशम, गुलमोहर, बरगद सहित विभिन्न प्रजातियों के तकरीबन दो हजार वृक्ष लगाना चूरू पुलिस का लक्ष्य है.

इस बारे में एसपी राहुल बारहट ने कहा कि उनकी योजना इसे एक ग्रीन बेल्ट के रूप में विकसित करने की है. यह भविष्य में एक पिकनिक स्पॉट की तरह विकसित हो सकता है.

 
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर