गाड़ी, बंगला, सोना-चांदी नहीं, इस पिता ने बेटी की शादी में दी एंबुलेंस

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 11:02 PM IST
गाड़ी, बंगला, सोना-चांदी नहीं, इस पिता ने बेटी की शादी में दी एंबुलेंस
उपहार में मिली एंबुलेंस के साथ बाराती.
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 11:02 PM IST
दहेज में आपने बड़ी-बड़ी गाड़ी और बंगले जैसी बेहद महंगी चीजें दिए जाने की बात सुनी या देखी होगी. लेकिन, राजस्थान के जालोर में एक पिता ने बेटी की शादी में एक ऐसी चीज दहेज में दी है जिसे देखकर हर कोई स्तब्ध रह गया. पिता ने अपने गुरू की प्रेरणा से प्रेरित होकर अपनी बेटी को दहेज में एंबुलेंस गिफ्ट की.

जरा आप सोचिए कि इस अनोखे गिफ्ट को पाकर बेटी के परिजनों और उसके ससुराल वालों ने क्या कहा होगा. आहोर तहसील के चवरछा गांव के तखतसिंह राजपुरोहित अपने बेटे की बारात लेकर सांथु गांव पहुंचे. शादी की सारी रस्म पूरी हुई और मौका था दुल्हन को मिले शादी के उपहार देखने का.

जब दूल्हे के पिता सहित बारात में आए लोगों ने उपहार देखे, तो वो आश्चर्यचकित रह गए. वो उपहार था एक एंबुलेंस, जिसे देखकर लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा था कि ये शादी का तोहफा भी हो सकता है. लेकिन जब उन्हें इसके बारे में बताया गया तो सब के चेहरे पर खुशी का भाव झलकने लगा.

अक्सर टीवी सीरियलों में सास को खतरनाक रूप में पेश किया जाता है, लेकिन नवविवाहित दुल्हन पिंकी की सास इसके बिलकुल विपरित नजर आ रही हैं. इनकी सास प्यारदेवी इस अनोखे गिफ्ट को पाकर अति उत्साहित हैं.

उनका कहना है कि गाड़ी और बंगले सहित सोना चांदी तो सिर्फ एक परिवार के इस्तेमाल करने की वस्तुएं हैं, पर एंबुलेंस मानव समाज के लिए काम आने वाली वस्तु है. इससे बड़ा गिफ्ट कोई हो ही नहीं सकता.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर