जयपुर: गृह मंत्री कटारिया ने की जनसुनवाई, उठा कानून व्यवस्था का मसला

Babulal Dhayal | ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 10:40 PM IST
जयपुर: गृह मंत्री कटारिया ने की जनसुनवाई, उठा कानून व्यवस्था का मसला
जनसुनवाई में मंत्री कटारिया.
Babulal Dhayal | ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 10:40 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आज मंत्री दरबार लगाया गया. गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया और खनिज मंत्री सुरेन्द्र पाल टीटी ने लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान राज्य में कानून व्यवस्था से जुड़े मसले सामने आये.

जन सुनवाई में जयपुर जिले की आसलपुर पंचायत में हो रहे अवैध खनन का मसला भी उठा. आसलपुर के प्रतिनिधिमंडल ने सुरेन्द्र पाल टीटी को ज्ञापन सौंपा.

मीडिया से बातचीत में गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कांग्रेस की ओर से कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगाये जा रहे आरोपों को बेबुनियाद बताया.

दुष्कर्म की घटनाओं पर कटारिया ने कांग्रेस पर तंज कसते हुये कहा कि शायद उनके समय तो यह होता ही नहीं था. हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने का प्रयास कर रही है. पुलिस को अपराधियों को पकड़ने में सफलता भी मिली है.

उन्होंने दावा कि भाजपा के शासन में राज्य में अपराध का ग्राफ घटा है. खनिज मंत्री सुरेन्द्र पाल टीटी ने अवैध माइनिंग पर लगाम लगाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अवैध खनन रोकने के लिए ही किसानों को खुद के खेत में जिप्सम के खनन का लाइसेंस देने जैसा कदम उठाया गया है.

उन्होंने कहा कि एप तकनीक की मदद से हम अवैध माइनिंग और ब्लास्टिंग को थामने पर काम कर रहे हैं, इसके लिए महकमें का आधुनिकीकरण किया जा रहा है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर