किसान आंदोलन के समर्थन में कर्मचारी संगठनों ने भरी हुंकार

ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 3:45 PM IST
किसान आंदोलन के समर्थन में कर्मचारी संगठनों ने भरी हुंकार
मीडिया से बात करते कर्मचारी संघ के नेता.
ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 3:45 PM IST
राजस्थान में कर्ज माफी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कर्मचारी संगठनों ने भी हुंकार भरी है.

केंद्र और राज्य सरकार तक उनकी मांग पहुंचाने के लिए कर्मचारियो संगठनों ने आज कोटा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा.

इसमें केंद्रीय ट्रेड यूनियन सीटू, एटक, राजस्थान सीटू और बैंक, बीमा कर्मचारी संगठनों, जनवादी महिला समिति सहित कई संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे.

कर्मचारी नेताओं का आरोप है कि स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशें लागू नहीं करने के कारण किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य नहीं मिल रहा है और वह लगातार कर्ज में डूबता जा रहा है.

इस कारण से किसानों के आत्महत्या करने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है लेकिन केंद्र व राज्य सरकार सुनवाई नहीं कर रही है. कल यह किसान यात्रा दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहुंचेगी और वहां किसान धरना देकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करेंगे.

कर्मचारी नेता फतह चंद्र बागला ने कहा कि पूरे देश में किसानों का आंदोलन चल रहा है. देश में किसानों की स्थिति खराब है. उनको उनकी उपज की कीमत नहीं मिल रही है. अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे आंदोलन तेज करेंगे.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर