17 साल बाद फिर हड़ताल पर जाएंगे 7 लाख सरकारी कर्मचारी

ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 5:19 PM IST
17 साल बाद फिर हड़ताल पर जाएंगे 7 लाख सरकारी कर्मचारी
फोटो-(ईटीवी)
ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 5:19 PM IST
अपनी मांगें मनवाने के लिए प्रदेश के सरकारी कर्मचारी एक बार फिर से हड़ताल का रास्ता अख्तियार करेंगे.

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने 11 अक्टूबर से आम हड़ताल पर जाने की घोषणा की है. महासंघ की प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

महासंघ पदाधिकारियों ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी. पदाधिकारियों ने कहा कि यदि सरकार कर्मचारियों की मांगों को लेकर संवेदनशील रवैया नहीं अपनाती है तो प्रदेश के सभी सात लाख कर्मचारी 17 साल बाद फिर से आम हड़ताल पर जाएंगे.

उन्होंने कहा कि इस हड़ताल से आम लोगों को होने वाली परेशानियों के लिए सरकार जिम्मेदार होगी. आम हड़ताल से पहले चरणबद्ध आन्दोलन चलाया जाएगा, जिसके तहत 21 जुलाई को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा जाएगा, जबकि 3 अगस्त से 15 सितम्बर तक सभी जिला मुख्यालयों पर सत्याग्रह कर जेल भरो आन्दोलन किया जाएगा.

वहीं 20 सितम्बर से राजधानी में महासंघ के सभी सम्बद्ध संगठन अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे, जबकि 3 अक्टूबर को प्रदेश पदाधिकारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे. महासंघ द्वारा 15 सूत्री मांगों को लेकर आन्दोलन किया जा रहा है, जिनमें सातवां वेतन आयोग जनवरी 2016 से लागू करने, ग्रामीण भत्ता दिए जाने और संविदाकर्मियों को नियमित किए जाने जैसी मांगें शामिल हैं.

वहीं महासंघ द्वारा कर्मचारियों के वेतन कटौती के प्रस्ताव का भी पुरजोर विरोध किया जा रहा है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर