बूंदी में बायोमेट्रिक हाजिरी के खिलाफ नर्सों ने किया विरोध प्रदर्शन

ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 7:30 PM IST
बूंदी में बायोमेट्रिक हाजिरी के खिलाफ नर्सों ने किया विरोध प्रदर्शन
विरोध प्रदर्शन करती नर्सें.
ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 7:30 PM IST
राजस्थान के बूंदी जिले में ग्रामीण स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपस्थिति दर्ज करने के लिए लगाए जा रहे बायोमैट्रिक सिस्टम के विरोध में सोमवार को सड़कों पर उतरे नर्स संघ ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध जताया.

इस दौरान जिला चिकित्सालय परिसर में एकत्रित होकर जुलूस के रुप में कलेक्ट्रेट पहुंचे. मेल-फिमेंल नर्स और एलएचबी ने बायोमेट्रिक सिस्टम का विरोध जताते हुये राज्य सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

उन्होंने एडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के सीएचसी और पीएचसी में लागू किये जा रहे बायोमेट्रिक हाजरी सिस्टम को वापिस लिये जाने की मांग की.

वहीं सरकार द्वारा उनकी उक्त मांग को नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन छेङे जाने की चेतावनी भी दे दी.

बूंदी नर्सेज संघ के जिलाध्यक्ष अंकित दाधीच ने कहा कि शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 15 तारीख से महिला स्वस्थ्य कर्मियों को भी बायोमेट्रिक हाजिरी लगानी होगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान नर्स संघ इसका विरोध करता है, क्योंकि नर्सों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

स्वास्थ्यकर्मियों को गांवों में दूर-दूर तक जाना पड़ता है. कई-कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है. ऐसे में उनके लिए बायोमेट्रिक हाजिरी उचित नहीं है. इससे उनको कई तरह की परेशानियां होंगी.

 
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर