बूंदीः कल चंबल नदी पर पुल की आधारशिला रखेंगी सीएम राजे, 120 करोड़ में होगा तैयार

Bhanvar S.Charan | ETV Rajasthan

First published: January 14, 2017, 4:54 PM IST | Updated: January 14, 2017, 4:54 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
बूंदीः कल चंबल नदी पर पुल की आधारशिला रखेंगी सीएम राजे, 120 करोड़ में होगा तैयार
फाइल फोटो.

हाड़ौती अंचल के अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कोटा और बूंदी जिलों की बरसों पुरानी उम्मीदों की आधारशिला रखेंगी.

कोटा जिले के गैंता और बूंदी जिले के माखीदा गांवों को आपस में जोड़ने वाले गैंता-माखीदा पुल की रविवार को रखी नींव जाएगी. चम्बल नदी पर 120 करोड़ की लागत से बन रहे पौने दो किलोमीटर से लंबे इस पुल के निर्माण की मांग दोनों जिलों के लोग बरसों से कर रहे थे और पिछले प्रदेश बजट में ही मुख्यमंत्री ने इस पुल के निर्माण की घोषणा कर दी थी.

पुल का शिलान्यास कार्यक्रम बूंदी के माखीदा और कोटा के गैंता में नदी के दोनों तरफ होगा और दोनों ही समारोहों में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद रहेंगी, लेकिन राजे इस शिलान्यास समारोह से पहले रविवार को कोटा के कॉमर्स कॉलेज में श्री-श्री रविशंकर के कोचिंग छात्रों के साथ संवाद के एक कार्यक्रम में भी शरीक होगी.

सुबह 9.30 बजे के आसपास कोटा पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री का पहले श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम में शरीक होने और इसके बाद कोटा एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर से उड़ान भरके 12.30 बजे कोटा जिले के इटावा उपखंड के गैंता में और बाद में बूंदी जिले के माखीदा में चम्बल नदी पर प्रस्तावित इस पुल का शिलान्यास समारोह में शरीक होने का कार्यक्रम हैं.

कार्यक्रम के बाद 15 जनवरी की शाम को ही मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर से वापस जयपुर रवाना होने का कार्यक्रम है.

facebook Twitter google skype whatsapp