विश्व संग्राहलय दिवस पर अल्बर्ट हॉल में पर्यटकों का तिलक लगाकर हुआ स्वागत

Mahendra Singh Thakur | ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 7:46 AM IST
विश्व संग्राहलय दिवस पर अल्बर्ट हॉल में पर्यटकों का तिलक लगाकर हुआ स्वागत
अल्बर्ट हॉल में कार्यक्रम पेश करते कलाकार.
Mahendra Singh Thakur | ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 7:46 AM IST
गुलाबी नगर जयपुर में बृहस्पतिवार को वैश्विक संग्राहलय दिवस कुछ खास अंदाज में मनाया गया. इस मौके पर राजधानी की विरासत अल्बर्ट हॉल में पर्यटकों को निःशुल्क प्रवेश देने के साथ संग्रहालय में आने वाले सभी पर्यटकों का स्वागत तिलक लगाकर और पुष्प भेंट कर किया गया.

इस दौरान मुम्बई के अनाम प्रेम परिवार की ओर से संग्रहालय कर्मियों को फूल और कार्ड देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा रात्रि कालीन पर्यटन के तहत अल्बर्ट हॉल भवन को रंग बिरंगी और आकर्षक लाइट्स से सजाया गया. इससे इस भवन की खूबसूरती देखते ही बन रही थी.

इस अवसर पर अल्बर्ट हॉल पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी. कलाकारों ने गायन, वादन और नृत्य की आकर्षक प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को प्रदेश की लोक संस्कृति से रुबरु करवाया.

कलाकारों द्वारा गणेश वंदना, धरती धोरा री, आओ जी आओ म्हारा हिवड़े रा पावणा, गोरबंद नखरालो जैसे कई मनमोहक लोकगीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुति पेश कर आगन्तुकों को उत्साह से भर दिया. गौरतलब है कि अल्बर्ट हॉल राजधानी का एक प्रमुख पयर्टन स्थल है.

खूबसूरत शाम में इन कार्यक्रमों का लुफ्त उठाकर दर्शक भी संतुष्ट नजर आए. कार्यक्रम के दौरान अल्बर्ट हाल के अधीक्षक राकेश छोलक के साथ पुरातत्व विभागकर्मी भी मौजूद रहे.

 
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर