'जिफ' के दूसरे दिन शॉर्ट फिल्म 'मशक्कली' ने दर्शकों पर छोड़ी छाप

Mahendra Singh Thakur | ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 11:31 PM IST
'जिफ' के दूसरे दिन शॉर्ट फिल्म 'मशक्कली' ने दर्शकों पर छोड़ी छाप
फेस्टिवल में दिखाई गई फिल्म का एक दृश्य.
Mahendra Singh Thakur | ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 11:31 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल 'जिफ' के दूसरे दिन हॉरर थ्रीलर हिंदी फीचर फिल्म 'पोईंट ऑफ व्यू' और राजस्थान से दीपांकर प्रकाश की शॉर्ट फिल्म 'मशक्कली' की स्क्रीनिंग हुई. फेस्टिवव में मोबाइल फिल्म 'मेकिंग वर्कशॉप' का प्रदर्शन भी हुआ.

'मशक्कली' दीपक और बुलबुल की लव स्टोरी है है जिसको दर्शकों ने बड़े चाव से देखा. इस शॉर्ट फिल्म में एक फीचर फिल्म का मजा दर्शकों को आया. इसके बाद 'पोईंट ऑफ व्यू' ने दर्शकों को खूब डराया.

इस फिल्म में यह बताने की कोशिश की गई है कि भूत एक डर है, यह  एक आत्म गढ़ा पिंजरा है, जिसमें लोग खुद को ताला लगाते हैं. इस धरती पर जो कुछ भी मौजूद है, वो सही और ग़लत दो है, और ये सब एक हमारे दृष्टिकोण पर आधारित है.

समारोह के दौरान 19 मई को 8 फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी. इनमें राजस्थान से क्यूं, बंगालदेश से नेमलेश, चीन से द 99 एंकाउंटर, जर्मनी से नोट गिलटी और करमाकाउंट, भारत से वू डायज और इंडिया ओमान से फोरेवार होल्ड योवर पीस जैसी शॉर्ट फिल्मे और रशिया से द पिच फीचर फिल्म दिखाई जाएगी.

यह फेस्टिवल से 17 से 21 मई तक चलेगा. चौड़ा रास्ता स्थित गोलछा सिनेमा में आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में 12 देशों की 16 विषयों पर आधारित लगभग 23 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी.

इस पांच दिवसीय फेस्टिवल के दौरान बॉलीवुड के चर्चित सितारों और विश्व प्रसिद्द फिल्म मेकर्स हिस्सा ले रहे हैं. इसके साथ ही फिल्म, कैमरा और फिल्म मेकिंग पर आधारित वर्कशॉप भी आयोजित की जा रही है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर