सीकर में किसानों का प्रदर्शन, दूध, फल और सब्जी की आपूर्ति रोकी


Updated: July 18, 2017, 12:43 AM IST
सीकर में किसानों का प्रदर्शन, दूध, फल और सब्जी की आपूर्ति रोकी
सीकर में किसानों का प्रदर्शन. (फोटो- फेसबुक से साभार)

Updated: July 18, 2017, 12:43 AM IST
राजस्थान के कई जिलों में किसानों ने कर्ज माफी और मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया और दूध और सब्जी की आपूर्ति रोक दी. किसान महापंचायत सहित किसानों के 39 संगठनों ने आगामी 22 जुलाई को प्रदेशव्यापी आंदोलन का आहृवान किया है.

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि सरकार किसानों के मुद्दों को नजरअंदाज कर रही है. किसानों की आवाज उठाने के लिये हम लगातार आंदोलन कर रहें है. 22 जुलाई को प्रदेशव्यापी आंदोलन का आह्वान किया गया है.

उन्होंने कहा कि आज किसानों ने बीकानेर, सीकर, झुंझुंनू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ, अलवर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और दूध, सब्जी की आपूर्ति नहीं की.

इधर, कर्जमाफी और फसल का मुआवजा सहित किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने आज सीकर में दूध, फल व सब्जी की आपूर्ति नहीं की. किसानों ने जिले के मुख्य सड़क मार्गों पर चार घण्टे तक चक्का जाम कर दिया.

अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमराराम ने कहा कि किसानों की मांगों को पूरा नहीं करने पर राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी. किसानों ने गांवों में सभाएं कर सरकार की नीतियों का विरोध किया तथा कर्ज माफ करने और पशु क्रूरता के नाम व्यापारियों को परेशान नही करने की मांग की.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर