मुलजिमों को पेश नहीं करने पर बीकानेर जेलर को कोर्ट ने किया तलब

ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 7:16 PM IST
मुलजिमों को पेश नहीं करने पर बीकानेर जेलर को कोर्ट ने किया तलब
सुजानगढ़ अदालत.
ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 7:16 PM IST
राजस्थान के चुरू जिले के सुजानगढ़ एडीजे कोर्ट ने हत्या के एक प्रकरण में आरोपियों को पेश नहीं किये जाने पर बीकानेर केंद्रीय कारागृह के जेलर को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होने का आदेश दिया है. जेलर से 19 मई को न्यायालय में हाजिर होकर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

न्यायालय ने प्रकरण में फैसले की तिथि नीयत होने के बावजूद आरोपियों को पेश नहीं करने पर नाराजगी जताई. कैदियों को पेश नहीं किए जाने के कारण फैसला नहीं सुनाया जा सका और मामले की तारीख बढ़ा दी गई.

हत्या के एक प्रकरण संख्या 9 बटा 15 सरकार बनाम थाननाथ में आज फैसला सुनाने के लिए तारीख तय थी, जिसके लिए बीकानेर जेल से मुलजिम ओमनाथ व थाननाथ को कोर्ट में पेश किया जाना था. लेकिन मुलिजमों के जेसी वारंट ही न्यायालय में पेश किए गए, जिससे न्यायालय में निर्णय नहीं सुनाया जा सका.

मामले को गंभीरता से लेते हुए एडीजे अजय कुमार भोजक ने केंद्रीय कारागृह बीकानेर के कारापाल को नोटिस भेजकर 19 मई को व्यक्तिगत रूप से न्यायालय में मौजूद रहकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है.

गौर करने वाली बात ये है कि न्यायालय ने 11 मई को भी पत्र क्रमांक 311 के जरिये मुलजिमों को आवश्यक रूप से पेश करने के लिए लिखा था, उसके बावजूद भी आरोपियों को पेश नहीं किये जाने से एडीजे ने नाराजगी जाहिर करते हुए नोटिस जारी किया है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर