टोंक में छात्रों ने कलेक्ट्रेट के सामने किया विरोध प्रदर्शन

Manoj Tiwari | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 4:46 PM IST
टोंक में छात्रों ने कलेक्ट्रेट के सामने किया विरोध प्रदर्शन
प्रदर्शन करते छात्र.
Manoj Tiwari | ETV Rajasthan
Updated: July 17, 2017, 4:46 PM IST
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय टोंक के पूर्व छात्र लोकेश मीणा के विरूद्ध चार दिन पूर्व कॉलेज प्रबंधन द्वारा पुलिस थाना कोतवाली में दर्ज कराए गए राजकार्य में बाधा व महिला व्याख्याता के साथ अभद्रता के मामले में आज छात्रों ने कलेक्ट्रेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया.

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन से पूर्व छात्रों नें लोकेश मीणा पर लगाये गये आरोपों को झूठा बताते हुए घंटाघर पर कॉलेज प्राचार्य का पुतला भी फूंका और उनके विरूद्ध जमकर नारेबाज़ी की.

छात्रों का कहना था कि लोकेश मीणा द्वारा कॉलेज में कराये गये विकास कार्यों में घोटालों की आशंका को देखते हुए सूचना के अधिकार के तहत कई जानकारियां मांगी गई थीं. इससे अपना भ्रष्टाचार खुलता देख कॉलेज प्रबंधन द्वारा यह झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है.

छात्रों नें एडीएम को शिक्षा मंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा और पूरे मामले की जांच व दर्ज मुकदमें को वापिस लिये जाने की भी मांग की.

ग़ौरतलब है कि लगभग 20 दिन पूर्व लोकेश मीणा के नेतृत्व में लगभग दो दर्जन छात्रों में कालेज प्रबंधन के विरूद्ध भ्रष्टाचार के मामले की जांच को लेकर अनशन शुरू किया था, जिसे जिला प्रमुख नें जांच कराये जाने का आश्वासन देकर खत्म करा दिया था.

लेकिन इसके बाद कथित भ्रष्टाचार की कोई जांच नहीं हो सकी. इससे नाजार छात्रों ने मीणा के नेतृत्व में पिछले दिनों फिर विरोध प्रदर्शन किया था.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर