राजस्थान: यहां 8 दिनों पर आता है पानी, लोगों ने एसडीएम को सौंपे खाली मटके

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 5:23 PM IST
राजस्थान: यहां 8 दिनों पर आता है पानी, लोगों ने एसडीएम को सौंपे खाली मटके
राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना शहर में लंबे समय से बिगड़ी पेयजल व्यवस्था पर आज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा.
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 5:23 PM IST
राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना शहर में लंबे समय से बिगड़ी पेयजल व्यवस्था पर आज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. कांग्रेस के नेतृत्व में लोगों और महिलाओं ने जमकर प्रदर्शन किए.

प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर उपखंड अधिकारी उत्तम सिंह शेखावत का घेराव किया और मटके फोड़कर विरोध जताया. यही नहीं, एसडीएम को खाली मटके भी सौंपे.

शहर में लंबे समय से पेयजल संकट व्याप्त है. 8 से 10 दिनों के अंतराल पर पेयजल की सप्लाई की जा रही है. सप्लाई का समय भी निश्चित नहीं है. कभी भरी दोपहरी में पानी दिया जा रहा है तो कभी आधी रात को.

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कई मोहल्लों में राजनैतिक दबाव से पानी की अधिक सप्लाई दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को बार-बार अवगत कराने के बावजूद सुधार नहीं हुआ. लोगों ने बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारी पेयजल समस्या को लेकर गंभीर नहीं है.

उधर कई मोहल्लों में 10 दिनों से पानी आ रहा है. पानी की समस्या से शहर में हाहाकार मचा है और जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, लेकिन अधिकारी मौन हैं.

उन्होंने सुधार नहीं होने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी. इस दौरान एसडीएम ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता दाऊद अली खान को मौके पर बुलाया, जिन्हें जनता ने खूब खरी खोटी सुनाई. विभाग के एक्सईएन ने शीघ्र ही सुधार का आश्वासन दिया.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर