SL vs ZIM: शुरुआती झटकों के बाद रज़ा और मूर ने संभाली पारी

भाषा
Updated: July 16, 2017, 3:43 PM IST
SL vs ZIM: शुरुआती झटकों के बाद रज़ा और मूर ने संभाली पारी
श्रिलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते सिकंदर रजा.
भाषा
Updated: July 16, 2017, 3:43 PM IST
सिकंदर रज़ा और पीटर मूर के बीच छठे विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की मदद से ज़िम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को शुरुआती झटकों से उबरते हुए टी-ब्रेक तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 126 रन बनाए.

रज़ा 45 और मूर 30 रन पर खेल रहे हैं. इन दोनों ने अब तक छठे विकेट के लिए 67 रन जोड़े हैं जिससे ज़िम्बाब्वे अपनी कुल बढ़त 136 रन पर पहुंचाने में सफल रहा. श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 346 रन पर आउट हो गयी जिससे ज़िम्बाब्वे को दस रन की बढ़त मिली जिसने पहली पारी में 356 रन बनाए थे. ज़िम्बाब्वे की दूसरी पारी की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और रंगना हेराथ (47 रन देकर चार विकेट) ने उसका शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा दिया.

ज़िम्बाब्वे के चोटी के चार विकेट 23 रन पर निकल गए थे जिनमें पहली पारी में 160 रन बनाने वाले क्रेग इर्विन (पांच) भी शामिल थे. बायें हाथ के स्पिनर हेराथ ने हैमिल्टन मास्काद्जा, तारिसाई मुसाकांडा और रेगिस चकाबवा को क्रीज़ पर नहीं टिकने दिया जबकि ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने इर्विन का कीमती विकेट लिया.

WWC 2017: वो 5 वजह जिससे न्यूज़ीलैंड पर भारी पड़ी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

सीन विलियम्स (22) ने रज़ा के साथ मिलकर कुछ समय तक विकेट नहीं गिरने दिया. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 36 रन जोड़े. हेराथ ने विलियम्स को बोल्ड किया जिसके बाद रज़ा और मूर ने मिलकर ज़िम्बाब्वे को बेहतर स्थिति में पहुंचाया.

इससे पहले ज़िम्बाब्वे के कप्तान ग्रेम क्रेमर ने अपने करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. इस लेग स्पिनर ने 125 रन देकर पांच विकेट लिए. श्रीलंका ने सात विकेट पर 293 रन से आगे खेलना शुरू किया. क्रेमर ने सुरंगा लखमल (14) को आउट करने बाद कल के अविजित बल्लेबाज़ असेला गुणरत्ने (45) को पवेलियन भेजकर श्रीलंकाई पारी का अंत किया. गुणरत्ने ने हेराथ (22) के साथ आठवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की.

चोटिल होने और उपचार लेने के बावजूद गुणरत्ने ने 110 गेंदों का सामना किया. उनके प्रयास से श्रीलंका सुबह अपनी पारी में 53 महत्वपूर्ण रन जोड़ने में सफल रहा. ज़िम्बाब्वे की तरफ से क्रेमर के अलावा सीन विलियम्स ने दो और डोनल्ड टिरिपानो ने एक विकेट लिया.

अनिल कुंबले ने की थी वकालत, अब नए कोच रवि शास्त्री को होगा करोड़ों का फायदा!
First published: July 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर