कोहली ने मिताली को दी बधाई लेकिन फोटो किसी और की शेयर कर दी!

News18Hindi
Updated: July 13, 2017, 9:59 AM IST
कोहली ने मिताली को दी बधाई लेकिन फोटो किसी और की शेयर कर दी!
तो क्या कैप्टन Virat Kohli भी नहीं पहचानते कौन हैं क्रिकेटर Mithali Raj?
News18Hindi
Updated: July 13, 2017, 9:59 AM IST
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बुधवार को बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मिताली ने इंग्लैंड की शार्लेट एडवर्ड का 5992 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मिताली राज ऐसी पहली महिला बल्लेबाज़ बन गई जिन्होंने वनडे मैचों में छह हज़ार रनों का आंकड़ा छुआ है.

मिताली के इस रिकॉर्ड के बाद खेल जगत के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी. इसमें कप्तान विराट कोहली से लेकर कई बड़ें नाम शामिल हैं. इंडियन क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने लिखा, "भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा पल, मिताजी राज महिलाओं के वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली बल्‍लेबाज़ बन गई हैं. वो चैंपियन हैं."



विराट ने मिताली को बधाई तो दी लेकिन उन्होंने जो तस्वीर शेयर की वो मिताली राज की नहीं बल्कि पूनम राउत की है. बस फिर क्या था जैसे ही क्रिकेट फैन्स ने उनकी ये गलती पकड़ी, उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. किसी ने इस गलती को मज़ाक में लेते हुए कोहली को बताया, "कप्तान साहब तस्वीर में मिताली नहीं बल्कि पूनम राउत हैं." तो कुछ लोग नराज़ हो गए और कहा, " भारतीय टीम का कप्तान होने के नाते आपको शर्म आनी चाहिए. आप महिला टीम की कप्तान मिताली को नहीं पहचानते."

विराट को अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ये पोस्ट डिलीट कर दी.

आपको बता दें कि मिताली राज ने बुधवार के मैच में 69 रनों की पारी खेली. पूनम राउत के अलावा केवल हरमनप्रीत कौर ही 23 बनाकर दो अंकों में रन बना पाईं. पूरी भारतीय टीम 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 226 रन ही बना सकी. 227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों ने अर्ध-शतक लगाए. वहीं भारतीय गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने बुरी तरह फेल हुए. टीम को मिला दो में एक विकेट पूनम यादव के खाते में गया. वहीं बेथ मूनी 45 के निजी स्कोर पर रन आउट हुईं.
First published: July 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर