बैटिंग की वजह से नहीं, खराब पिच के कारण हारे: धोनी

वार्ता

Updated: July 25, 2012, 6:47 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

हंबनतोता। भारत की श्रीलंका के हाथों दूसरे वनडे में शर्मनाक पराजय से आहत भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने मैच में अपने बल्लेबाजी क्रम की विफलता के लिए खराब पिच को जिम्मेदार ठहराया है।

धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमने जैसा सोचा ने पिच उसके बिल्कुल विपरीत नजर आई। विराट कोहली के आउट होने के बाद हमने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए। बल्लेबाजों के पिच को समझने से पहले ही हमने दो विकेट गंवा दिए। इरफान पठान और रविचंद्रन अश्विन के लिए हमें उस संकट की स्थिति से उबार पाना बेहद कठिन था।

बैटिंग की वजह से नहीं, खराब पिच के कारण हारे: धोनी
धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमने जैसा सोचा ने पिच उसके बिल्कुल विपरीत नजर आई।

कप्तान ने कहा कि विराट कोहली के आउट होने के बाद हम संभल नहीं सके। यह हम सभी के लिए एक खराब दिन था। कभी-कभी ऐसा दिन भी आता है। हमें अपनी गलतियों से सबक सीखना होगा और अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मैच के दौरान चल रही हवा से श्रीलंकाई गेंदबाजों को मिली मदद को स्वीकार करते हुए धोनी ने कहा कि अगले मैच में प्रेमदासा स्टेडियम में ऐसी हवा नहीं होगी। उन्होंने गौतम गंभीर की 65 रन की पारी की सराहना करते हुए कहा कि वह काफी अच्छा खेलें।

धोनी ने साथ ही कहा कि आप मैच में 138 रन बनाकर यह उम्मीद नहीं कर सकते कि गेंदबाज मैच जिता सकें। धोनी भले ही टीम की हार का ठीकरा पिच पर फोड रहे हों लेकिन श्रीलंकाई कप्तान माहेला जयवर्द्धने ऐसा नहीं मानते। उन्होंने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की और प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाया। हम भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी जल्दी विकेट लेकर ही काबू कर सकते थे और हमने ऐसा ही किया।

First published: July 25, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp