BCCI माता-पिता जैसा और हम उसके बच्चे: कपिल

आईएएनएस

Updated: July 25, 2012, 12:56 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मुंबई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पूर्व भारतीय कप्तान और महान हरफनमौल खिलाड़ी कपिल देव के ऊपर से सभी प्रकार के प्रतिबंध हटा दिए है। बोर्ड ने ऐसा कपिल के इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) के प्रमोटर एस्सेल स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड से इस्तीफा देने के बाद किया है। वर्ष 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल ने मुम्बई स्थित क्रिकेट सेंटर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से मुलाकात की और अपने पत्र में लिखा कि वह बोर्ड का समर्थन करेंगे।

श्रीनिवासन ने एक बयान में कहा कि कपिल ने बोर्ड को सूचना दी है कि उन्होंने एस्सेल स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड/आईसीएल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पत्र में यह भी बताया है कि वह हमेशा से बीसीसीआई के समर्थक रहे हैं और वह भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे। इस सुलह के बाद अब कपिल बीसीसीआई द्वारा एक बार में दी जाने वाली 1.5 करोड़ की सहायताराशि और प्रत्यक माह के 35,000 रुपये के अनुदान प्राप्त करने के योग्य हो गए हैं।

BCCI माता-पिता जैसा और हम उसके बच्चे: कपिल
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पूर्व भारतीय कप्तान और महान हरफनमौल खिलाड़ी कपिल देव के ऊपर से सभी प्रकार के प्रतिबंध हटा दिए है।

कपिल ने बीसीसीआई मुख्यलाय में पत्रकारों को बताया कि बीसीसीआई माता-पिता जैसा है और हम उसके बच्चों जैसे हैं। यहां तक कि मेरे पूर्व सहयोग के दौरान, मैंने क्रिकेट और खिलाड़ियों के कल्याण के लिए अपना सहयोग दिया और अब भी मेरा उद्देश्य यही करने का है।

उल्लेखनीय है कि आईसीएल से जुड़ने के बाद वर्ष 2007 में बीसीसीआई ने कपिल पर प्रतिबंध लगा दिया था। वर्तमान में आईसीएल खत्म हो चुका है।

First published: July 25, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp