सचिन तेंदुलकर ने कहा, केवल घर के शेर नहीं हैं हम

वार्ता
Updated: July 27, 2012, 9:32 AM IST
सचिन तेंदुलकर ने कहा, केवल घर के शेर नहीं हैं हम
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जोर देकर कहा है कि टीम इंडिया केवल घर के शेर नहीं हैं और उसने विदेशी जमीन पर भी जीत हासिल करके इस बात को साबित किया है।
वार्ता
Updated: July 27, 2012, 9:32 AM IST
नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जोर देकर कहा है कि टीम इंडिया केवल घर के शेर नहीं हैं और उसने विदेशी जमीन पर भी जीत हासिल करके इस बात को साबित किया है।

सचिन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा बेहद कठिन था लेकिन यह कहना सही नहीं है कि हम केवल घर के ही शेर हैं और विदेशी जमीन पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया हमारे खिलाफ अपने घर में खेल रहे थें लेकिन हम इसे बहाना नहीं बना सकते क्योंकि हमने पहले भी विदेशों में जीत दर्ज की है। हमने गलतियां की थी लेकिन हमारे लिए यह अहम है कि हम इसकी पुनरावृत्ति न करें। हाल ही में राज्यसभा सदस्य बने मास्टर ब्लास्टर ने श्रीलंका दौरे से आराम लिया है और अब उनकी नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू सीरीज पर है।

उन्होंने कहा कि यह सत्र मेरे लिए बहुत अहम है। मुझे 23 अगस्त का बेसब्री से इंतजार है जब न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट शुरू होगा। मैंने नए सत्र के लिए अपनी तरफ से तैयारी शुरू कर दी है। 39 साल के सचिन ने कहा कि पूरे सत्र में मुझे परिवार के साथ गुजारने के लिए 45 दिन का समय मिला है। इन गर्मियों की छुट्टियों में मैंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुरोध किया था कि मैं श्रीलंका दौरे से आराम लेना चाहता हूं जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया। मैं बच्चों के साथ समय गुजारने के मौके को गंवाना नहीं चाहता था। अब उनकी छुट्टियां खत्म हो चुकी हैं और मैंने अगले सत्र के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है।

First published: July 27, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर