रोमांचक वनडे में श्रीलंका को हराकर भारत ने ली 2-1 की बढ़त

आईएएनएस
Updated: July 28, 2012, 4:53 AM IST
रोमांचक वनडे में श्रीलंका को हराकर भारत ने ली 2-1 की बढ़त
भारत की ओर से गौतम गंभीर ने 102, वीरेंद्र सहवाग ने 3, विराट कोहली ने 38, कप्तान धोनी ने 31, रोहित शर्मा ने 00, सुरेश रैना ने नाबाद 65 और इरफान पठान ने नाबाद 34 रन बनाए।
आईएएनएस
Updated: July 28, 2012, 4:53 AM IST
कोलंबो। आर.प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को खेले गए पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने 5 विकेट से हरा दिया। गौतम गंभीर के शानदार शतक और सुरेश रैना के अर्धशतक की बदौलत भारत ने मुश्किल समझी जा रही लंकाई चुनौती को पार कर लिया।

भारत की ओर से गौतम गंभीर ने 102, वीरेंद्र सहवाग ने 3, विराट कोहली ने 38, कप्तान धोनी ने 31, रोहित शर्मा ने 00, सुरेश रैना ने नाबाद 65 और इरफान पठान ने नाबाद 34 रन बनाए। इससे पहले बेहद खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका टीम की लड़खड़ाई पारी संभली और मेजबान टीम ने महेला जयवर्धने (65), कुमार संगाकारा(73) और एंजलो मैथ्यूज (71 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया।

श्रीलंका ने शुरुआती साढ़े पांच ओवरों में 20 रन के कुल योग पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उसके कुल योग में अभी नौ रन ही जुड़े थे कि दिलशान को चार रन के निजी योग पर जहीर खान ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। उपुल थरंगा आठ रन बनाकर जहीर के दूसरे शिकार बने। तीसरे विकेट के लिए क्रीज पर आए लोक्यूगे चांदीमल अपना खाता भी नहीं खोल सके और इरफान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

भारत की ओर से अशोक डिंडा ने दस ओवर में 76 रन देकर एक विकेट लिया। एक विकेट राहुल शर्मा को मिला। आज की जीत से सीरीज में भारत 2-1 से आगे हो गया है। इस मैच के लिए श्रीलंकाई टीम में एक परिवर्तन किया गया था। बल्लेबाज लाहिरू थिरिमान्ने की जगह जीवन मेंडिस को श्रीलंका की अंतिम एकादश टीम में जगह मिली।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए। लेग स्पिनर राहुल शर्मा और तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को प्रज्ञान ओझा और उमेश यादव की जगह अंतिम एकादश टीम में जगह मिली।
First published: July 28, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर