टी-20 में आयरलैंड से भी नीचे चली गई ऑस्ट्रेलिया

वार्ता

Updated: September 8, 2012, 1:30 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

दुबई। विश्व क्रिकेट में कभी अपना सिक्का जमाने वाले ऑस्ट्रेलिया की हालत बेहद खराब हो गई है। ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में उसकी टीम एसोसिएट देश आयरलैंड से भी नीचे फिसलकर 10वें नंबर पर चली गई है। इस कारण कप्तान जार्ज बेली अपनी खीझ छिपा नहीं पा रहे हैं।

टी-20 विश्व कप शुरू होने से लगभग 10 दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में शुक्रवार को हारकर तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस हार का खामियाजा रैंकिंग में भी उठाना पड़ा। 85 रेटिंग अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया 10वें स्थान पर फिसल गयी। आयरलैंड 88 रेटिंग अंकों के साथ नौवें स्थान पर आ गया।

टी-20 में आयरलैंड से भी नीचे चली गई ऑस्ट्रेलिया
विश्व क्रिकेट में कभी अपना सिक्का जमाने वाले ऑस्ट्रेलिया की हालत बेहद खराब हो गई है। ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में उसकी टीम एसोसिएट देश आयरलैंड से भी नीचे फिसलकर 10वें नंबर पर चली गई है।

ऑस्ट्रेलिया के टी-20 के कप्तान बेली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने खीझते हुए कहा कि यह बुरा जरूर है लेकिन मुझे नहीं मालूम है कि रैंकिंग कैसे तय होती है। आयरिश टीम को हमसे ऊपर दिखाया जा रहा है। लेकिन ये टीम हमसे बेहतर है या नहीं इस बात का फैसला अगले महीने श्रीलंका में हो जाएगा जब हम आमने सामने होंगे। अब तक हमने आयरलैंड से कोई मैच नहीं खेला है।

First published: September 8, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp