देखें: तस्वीरों की जुबानी, टीम इंडिया की जीत की कहानी

News18India.com

Updated: September 24, 2012, 3:38 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

कोलंबो। लंबे समय बाद राष्ट्रीट टीम में वापसी कर रहे स्टार स्पिनर हरभजन सिंह (12/4) की मैच जिताऊ गेंदबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने अंतिम मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड को 90 रनों से हरा दिया।

ट्वेंटी-20 विश्व कप में रन अंतर के लिहाज से भारत की यह सबसे बड़ी जीत है जबकि इंग्लिश टीम को अब तक की सबसे शर्मनाक हार से दो-चार होना पड़ा। इस जीत ने भारत को आईसीसी की ट्वेंटी-20 टीमों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। इंग्लिश टीम दूसरे स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका पहले स्थान पर है।

 <a href='http://khabar.ibnlive.in.com/photogallery/3856/'><font color=red> देखें: तस्वीरों की जुबानी, टीम इंडिया की जीत की कहानी</font></a>
ट्वेंटी-20 विश्व कप में रन अंतर के लिहाज से भारत की यह सबसे बड़ी जीत है जबकि इंग्लिश टीम को अब तक की सबसे शर्मनाक हार से दो-चार होना पड़ा।

बहरहाल, ट्वेंटी-20 विश्व कप के सुपर-8 में भारत का सामना 20 सितम्बर को प्रेमदासा स्टेडियम में ही ऑस्ट्रेलिया से होगा। एक दशक से अधिक समय से भारतीय फिरकी के जादूगर कहलाने वाले हरभजन के नेतृत्व में सभी गेंदबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किया और 171 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लिश टीम को 14.4 ओवरों में 80 रनों पर ढेर कर दिया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए भज्जी के अलावा इरफान पठान और पीयूष चावला ने दो-दो सफलता हासिल की। अशोक डिंडा को भी एक विकेट मिला। भारत ने ट्वेंटी-20 विश्व कप में रन अंतर से लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। (स्लाइड शो देखें)

First published: September 24, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp