वेस्टइंडीज सुपर-8 में, आयरलैंड ने कटाया घर का टिकट

आईएएनएस
Updated: September 25, 2012, 2:23 AM IST
वेस्टइंडीज सुपर-8 में, आयरलैंड ने कटाया घर का टिकट
वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी का अंतिम मुकाबला रद्द कर दिया गया।
आईएएनएस
Updated: September 25, 2012, 2:23 AM IST
कोलंबो। वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी का अंतिम मुकाबला रद्द कर दिया गया। आयरलैंड की पारी के बाद बारिश के कारण खेल सम्भव नहीं हो सका। इस तरह आंकड़ों के आधार पर वेस्टइंडीज सुपर-8 में पहुंचने में सफल रहा जबकि आयरलैंड को घर का टिकट कटाना पड़ा।

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 19 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए थे। बारिश के कारण इस मैच को 19 ओवर का ही कर दिया गया था। हालांकि बाद में बारिश के कारण ही यह मैच रद्द करना पड़ा। इस विश्व कप का यह पहला मैच है, जिसे रद्द किया गया है।

इस तरह वेस्टइंडीज की टीम बना कोई मैच जीते सुपर-8 में पहुंचने में सफल रही जब आयरलैंड को घर लौटना पड़ा। वर्ष 2010 में इंग्लैंड ने बिना कोई मैच जीते ही सुपर-8 में जगह बनाई थी और फिर खिताब भी जीता था।

सुपर-8 दौर में वेस्टइंडीज का सामना 27 सितम्बर को पाल्लेकेले में इंग्लैंड से होगा, जो ग्रुप-ए में भारत और अफगानिस्तान के साथ था। भारत ने अपने ग्रुप में दोनो मैच जीते जबकि मौजदा चैम्पियन इंग्लैंड सिर्फ आयरलैंड को हराकर सुपर-8 में पहुंचा है।

बहरहाल, बारिश के कारण बाधित इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर कप आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी ड़के लिए आमंत्रित किया। आयरलैंड की ओर से कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड और स्टर्लिग ने पारी की शुरुआत की।

पांचवें ओवर के बाद बारिश हो जाने की वजह से मैच को 20 ओवर की जगह 19 ओवर का कर दिया गया।

मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर पोर्टरफील्ड तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। एड जॉयस को 17 के निजी योग पर स्पिनर सुनील नरीन ने बोल्ड किया। इसके बाद पॉल स्टर्लिग भी 19 के निजी स्कोर पर डेरेन सैमी की गेंद पर क्रिस गेल को कैच थमा बैठे।

गैरी विल्सन 21, नियाल ओ'ब्रायन 25 और केविन ओ ब्रायन 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ट्रेंट जानसन 15 और निगेल जोन्स 14 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल ने दो विकेट झटके जबकि एडवर्ड्स, सैमी, रामपॉल और नरीन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

दोनों टीमें अपना-अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी थीं। ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया था जबकि वेस्टइंडीज को उसने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 17 रनों से मात दी थी।
First published: September 25, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर