टी-20: ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से पीटा

आईएएनएस

Updated: September 30, 2012, 12:50 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

कोलम्बो। आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत रविवार को खेले गए सुपर-8 के ग्रुप-'दो' मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के समक्ष 147 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 17.4 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हरफनमौला शेन वॉटसन ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के दो मैचों से चार अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और वॉटसन ने पारी की शुरुआत की। वॉर्नर नौ गेंदों पर पांच रन बनाकर तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की गेंद पर बोल्ड हो गए। वॉर्नर जब आउट हुए उस समय ऑस्ट्रेलिया का कुल स्कोर 10 रन था। वॉटसन के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा। स्पिनर रोबिन पीटरसन की गेंद पर वॉटसन को वायने पार्नेल ने कैच किया। वॉटसन ने 47 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने माइकल हसी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े।

टी-20: ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से पीटा
आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत रविवार को खेले गए सुपर-8 के ग्रुप-'दो' मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया।

हसी (45) और कैमरन व्हाइट (21) नाबाद लौटे। हसी और व्हाइट ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 38 रनों की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मोर्कल और पीटरसन ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए जिनमें पीटरसन के 19 गेंदों पर छह चौकों की मदद से बनाए गए नाबाद 32 और फरहान बेहरादीन के 27 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए गए नाबाद 31 रन शामिल हैं।

First published: September 30, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp