टी-20 विश्वकप से बाहर होते ही धोनी को याद आई ‘मां’

आईएएनएस

Updated: October 9, 2012, 6:59 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

जमशेदपुर। श्रीलंका में टीम इंडिया के असफल टी-20 विश्वकप अभियान के बाद अपने घर रांची लौटे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में होने वाली आगामी चैंपियंस लीग में बेहतर प्रदर्शन का आशीर्वाद लेने के लिए अपनी पत्नी साक्षी के साथ 65 किलोमीटर दूर तमाड़ के निकट स्थित अपनी इष्टदेवी मां देवड़ी के मंदिर में पूजा अर्चना की।

सफलता के शिखर चूमने के पहले से ही अक्सर इस मंदिर में पूजा करने वाले धोनी ने पिछले साल वनडे विश्वकप में विजय की दुआ मांगने और बाद में जीत का आभार जताने के साथ ही दिसंबर 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पांच साल पूरे होने पर भी यहां विशेष पूजा की थी। धोनी आखिरी बार 14 जून को इस मंदिर में आए थे।

टी-20 विश्वकप से बाहर होते ही धोनी को याद आई ‘मां’
भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी जिसके बाद धोनी के कई फैसलों की कड़ी आलोचना हुई थी। आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स अब दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस लीग टी-20 चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी।

भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी जिसके बाद धोनी के कई फैसलों की कड़ी आलोचना हुई थी। आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स अब दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस लीग टी-20 चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल के पांचवें संस्करण के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स से हार का सामना करना पड़ा था।

धोनी पत्नी साक्षी के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच देवड़ी मंदिर पहुंचे और दोनो ने टाटा-रांची नेशनल हाईवे के ठीक किनारे स्थित इस मंदिर के गर्भगृह में लगभग आधे घंटे तक विशेष पूजा की। साक्षी ने अपनी ग्लैमरस छवि वाली आधुनिक ड्रेस के विपरीत बार्डर वाली साड़ी पहन रखी थी। उन्होंने पति धोनी के साथ मिल कर नारियल फोड़ने की रस्म भी अदा की। धोनी दंपत्ति की एक झलक पाने के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ जुट गई थी।

धोनी ने बाद में अपने दोस्त और राज्य के युवा उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो के साथ रांची स्थित बिरसा मुंडा चिड़ियाघर का भी दौरा किया। धोनी राज्य के वन एवं पर्यावरण विभाग के ब्रांड एम्बेंसडर भी हैं। धोनी के बुधवार को नई दिल्ली रवाना होने की संभावना है जहां से वह अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ चैंपियंस लीग में खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएंगे।

First published: October 9, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp