रिकी पॉन्टिंग ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

News18India

Updated: November 29, 2012, 3:54 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि वो पर्थ टेस्ट के बाद संन्यास ले लेंगे। वो आज शाम इसकी घोषणा करेंगे। रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि मेरा प्रदर्शन एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की तरह नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल वो टी-20 खेलते रहेंगे। उन्होंने 38 साल के उम्र में संन्यास लिया है।

पॉन्टिंग ने कहा कि अब भी वो लीग क्रिकेट खेलते रहेंगे। उन्होंने साफ कहा कि ये फैसला चयनकर्ताओं के दबाव में नहीं लिया गया है। पॉन्टिंग ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था इसलिए वक्त आ गया था कि कोई अहम फैसला लिया जाए। उन्होंने कहा कि संनयास का फैसला मैंने खुद लिया है। डेढ़ साल से मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं चल रहा था।

रिकी पॉन्टिंग ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने आज रिटायरमेंट का ऐलान किया है। रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि मेरा प्रदर्शन एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की तरह नहीं रह गया है।

गौरतलब है कि रिकी पॉन्टिंग ने वनडे में 30 शतक और 82 अर्धशतक लगाए हैं। जबकि टेस्ट मैच में उन्होंने 42 शतक और 62 अर्धशतक बनाए हैं। गौरतलब है कि पॉन्टिंग ने साल 2012 के जनवरी में ही वनडे से संन्यास ले लिया है।

First published: November 29, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp