धोनी ने टॉप बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

वार्ता
Updated: January 4, 2013, 4:01 AM IST
धोनी ने टॉप बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा
धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमारे पास शीर्षक्रम में काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन समस्या यही है कि इनमें से एक दो भी नहीं चल पा रहे हैं।
वार्ता
Updated: January 4, 2013, 4:01 AM IST
कोलकाता। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा वनडे हारने और तीन मैचों की सीरीज गंवाने से खासे मायूस दिखाई दे रहे भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने इसका ठीकरा शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी पर फोड़ा है।

धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमारे पास शीर्षक्रम में काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन समस्या यही है कि इनमें से एक दो भी नहीं चल पा रहे हैं। यही कारण है कि हम जब पहले बल्लेबाजी करते हैं तो मजबूत स्कोर नहीं बना पाते हैं और जब लक्ष्य का पीछा करते हैं तो लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते।

कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान को जोरदार शुरुआत मिली थी लेकिन गेंदबाजों ने हमें मैच में लौटाया था। मगर जब हम बल्लेबाजी करने उतरे तो हमने शुरुआत में ही काफी विकेट गंवा दिए जिससे टीम दबाव में आ गई। अंतिम 30 ओवरों में हमें 180 रन की जरूरत थी और ऐसे समय में आपके हाथ में विकेट होने चाहिए लेकिन हमारी यह स्थिति नहीं थी।

चोटी के तीन बल्लेबाजों गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली की नाकामी पर धोनी ने कुछ निराशा जताते हुए कहा विराट ने हमारे लिए रन बनाए हैं लेकिन टॉप तीन में से एक बल्लेबाज को टिककर लंबी पारी खेलनी होगी ताकि मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान रह सके। ऐसा नहीं है कि वो कोशिश नहीं कर रहे हैं लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है।

धोनी ने साथ ही कहा कि हमारे पास बल्लेबाजी में अनुभव है लेकिन बात यही है कि वे फार्म में कब लौटते हैं। हमें एक टीम के रूप में अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। हम एक अच्छी फील्डिंग साइड हैं लेकिन आपको अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करनी होगी। कप्तान ने कहा कि अब टीम दिल्ली में छह जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे में अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेलेगी।
First published: January 4, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर