सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया जीता, वेस्टइंडीज की चौथी हार

आईएएनएस

Updated: February 8, 2013, 1:19 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

सिडनी। सिडनी क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में भी अपने लचर प्रदर्शन के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पांच विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। वेस्टइंडीज के केरन पोलार्ड (नाबाद 109) को उनकी साहसिक पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए।

पहले मिशेल जॉनसन (3/36)और बेन कटिंग (3/45) ने अपनी घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और बाद में शेन वाटसन (76) वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए। आरोन फिंच (25) और शेन वाटसन की सलामी जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी। 53 के कुल योग पर फिंच स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके लगाए।

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया जीता, वेस्टइंडीज की चौथी हार
सिडनी क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में भी अपने लचर प्रदर्शन के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पांच विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए फिलिप ह्यूजेस 23 रन बनाकर नरेन का दूसरा शिकार बने। ह्यूजेस और वाटसन के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई। 29वें ओवर में 145 के कुल योग पर वाटसन भी टिनो बेस्ट की गेंद पर डेवोन थॉमस को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। वाटसन ने 84 गेंदों पर नौ चौके लगाए। कप्तान माइकल क्लार्क 37 और एडम वोग्स 28 रन बनाकर आउट हुए, वहीं मैथ्यू वेड 13 और ग्लेन मैक्सवेल एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से बेस्ट और नरेन को दो-दो सफलता मिली, जबकि आंद्रे रसेल ने भी एक विकेट चटकाया। इससे पहले, वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट जॉनसन चार्ल्स के रूप में गिरा। वह खाता खोले बिना ही जॉनसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके बाद 17 के कुल योग पर दूसरे सलामी बल्लेबाजी केरन पॉवेल (9) भी पवेलियन लौट गए। वह भी जॉनसन की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे।

इसके बाद तो बल्लेबाजों का आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया। देखते ही देखते डेरेन ब्रावो (4), ड्वेन ब्रावो (3), नरसिंह देवनारायण (10), थॉमस (7) अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। डेरेन ब्रावो तेज गेंदबाज जॉनसन की गेंद पर डेरेन ब्रावो को कैच थमा बैठे, जबकि ड्वेन ब्रावो को मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया। अन्य बल्लेबाजों में डेरेन सैमी (25), रसेल (18), नरेन (23) और टिनो बेस्ट एक रन बनाकर आउट हुए। आस्ट्रेलिया की ओर से क्लिंट मैके, मैक्सवेल और जेम्स फॉल्कनर ने भी एक-एक विकेट चटकाया। फॉल्कनर ने अपने 9.4 ओवरों में 62 रन लुटाए।

First published: February 8, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp