फ्लिंटॉफ बोले, भारतीय कप्तान विराट कोहली अलग ग्रह के हैं

भाषा
Updated: March 17, 2017, 7:45 PM IST
फ्लिंटॉफ बोले, भारतीय कप्तान विराट कोहली अलग ग्रह के हैं
Image Source: AP
भाषा
Updated: March 17, 2017, 7:45 PM IST
विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों से ऊपर करार देते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा कि भारतीय कप्तान 'अलग ग्रह पर' हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट ने फ्लिंटॉफ के हवाले से कहा, "वो अपने रंग में रंगा हुआ है. आप चार मुख्य कप्तानों को देखिये: स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट और विराट कोहली. ये सभी काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन विराट इन सबसे ऊपर है."

दूसरे ग्रह के हैं कोहली
फ्लिंटॉफ ने कहा, "आप उसे खेलते हुए देखिए और जो एक चीज उसके बारे में प्रभावशाली है वो ये है कि टेस्ट क्रिकेट में उसके पास हर तरह के शॉट हैं लेकिन वो धैर्य से खेलता है और अपने रनों के लिए मेहनत करता है." फ्लिंटॉफ ने कहा, "फिर खेल के छोटे प्रारूप में वह सिर्फ बाउंड्री लगाता है और वह भी बिना जोखिम उठाए. वो पूरी तरह नियंत्रण में रहता है. जिन अन्य तीन का मैंने जिक्र किया वे काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन कोहली दूसरे ग्रह के हैं."

2010 इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप थे कोहली

इंग्लैंड में कोहली ने 2010 में जो अपनी एकमात्र टेस्ट सीरीज खेली थी उसमें उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चार बार आउट किया था और दायें हाथ का यह बल्लेबाज 10 पारियों में किसी भी पारी में अर्धशतक भी नहीं जड़ पाया था.

इंग्लैंड में भी हिट होंगे कोहली
फ्लिंटॉफ ने हालांकि कहा कि भारत अगली बार जब इंग्लैंड का दौरा करेगा तो कोहली अपने आलोचकों को शांत कर देंगे जिन्हें लगता है कि वह तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिचों पर नहीं खेल सकते. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे हताशा होती है जब सभी कहते हैं कि उसे सिर्फ भारत में ऐसा किया है, उसके इंग्लैंड जाने का इंतजार कीजिए."

उन्होंने कहा, "यह बकवास है, वो अच्छा खिलाड़ी है. जब वह इंग्लैंड जाएगा तो गेंद मूव करेगी और वो इसके अनुसार अपने खेल से सामंजस्य बैठा लेगा. मैं उसे गेंदबाजी करना पसंद करता लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे उसकी कमजोरी नहीं पता."
First published: March 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर