Ind vs Aus: मार्श-हैंड्सकॉम्ब ने कराया मैच ड्रॉ, निर्णायक जंग धर्मशाला में

News18Hindi

Updated: March 20, 2017, 8:22 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. मैच के आखिरी दिन सोमवार का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीत का स्वाद नहीं चखने दिया. चेतेश्वर पुजारा 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए.

टीम इंडिया के सपनों पर फिरा पानी

Ind vs Aus: मार्श-हैंड्सकॉम्ब ने कराया मैच ड्रॉ, निर्णायक जंग धर्मशाला में
Image Source: AP

भारत की कोशिश थी कि वो आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 152 रनों से पहले ऑलआउट कर ये मैच जीत ले. लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श की जोड़ी ने मैच के अंतिम दिन मजबूत दिख रही भारतीय टीम के जीत के सपनों पर पानी फेर दिया. इन दोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए करीब 62 ओवर बल्लेबाजी की और दोनों खिलाड़ी भारत से जीत छीनकर मैच को ड्रॉ की ओर ले गए.

रांची में चला जडेजा का जादू

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए. दूसरी पारी में जडेजा ने डेविड वॉर्नर (14), नेथन लायन (2), कप्तान स्टीव स्मिथ (21) और शॉन मार्श (53) को पवेलियन भेजा, जबकि अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल और ईशांत शर्मा ने मैट रेनशॉ (15) के विकेट लिए.

रांची टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद 4 टेस्ट मैच की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp