देवधर ट्रॉफी: बीसीसीआई ने किया टीमों का एलान, 'धोनी-युवी' को आराम

News18Hindi
Updated: March 21, 2017, 12:49 PM IST
देवधर ट्रॉफी: बीसीसीआई ने किया टीमों का एलान, 'धोनी-युवी' को आराम
Image Source: Getty
News18Hindi
Updated: March 21, 2017, 12:49 PM IST
बीसीसीआई ने देवधर ट्रॉफी 2017 के लिए इंडिया रेड और इंडिया ब्लू टीम की घोषणा की है. इंडिया ब्लू की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि इंडिया रेड की कप्तानी पार्थिव पटेल करेंगे.

इंडिया रेड और ब्लू के अलावा ये टीम भी होगी हिस्सा
आपको बता दें कि यह दोनों टीमें 2017 विजय हजारे ट्रॉफी विजेता तमिलनाडु क्रिकेट टीम से एक ट्राई सीरीज में भिड़ेंगी, जो 25 मार्च से 29 मार्च तक विशाखापट्टनम में आयोजित होगी. गौरतलब है कि दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु ने बंगाल को 37 रनों से हराकर खिताब जीता था. तमिलनाडु के लिए मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक ने 112 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम की जीत में अहम किरदार निभाया था.

चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अच्छा मौके

शिखर धवन और अक्षर पटेल भी देवधर ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे. बीसीसीआई ने टीम का चयन चैम्पियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए किया है. उन सभी खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो चोटिल होने के बाद वापसी कर रहे हैं और वो भी जो फॉर्म हासिल करना चाहते हैं.

धोनी-युवी को आराम
बीसीसीआई ने देवधर ट्रॉफी के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी और पंजाब की ओर से खेले युवराज सिंह को आराम दिया है. झारखंड टीम की कप्तानी करते हुए धौनी टीम को सेमीफाइनल तक ले गए. टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने सात पारियों में 66 की औसत से 330 रन बनाए, जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 98.8 का रहा.

कौन-कैन है टीम में शामिल
इंडिया ब्लू- रोहित शर्मा (कप्तान), मनदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायुडू, मनोज तिवारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हरभजन सिंह, कुणाल पंडया, शहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, श्रादुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, पंकज राव

इंडिया रेड- पार्थिव पटेल (विकेटकीपर और कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, केदार जाधव, इशांक जग्गी, गुरकीरत मान, अक्षर पटेल, अक्षय करनेवर, अशोक डिंडा, कुलवंत खेजरोलिया, धवल कुलकर्णी, गोविंदा पोद्दार

ये भी पढ़ें

वॉर्नर की 'नाराज' वाइफ को इंडियन फैंस ने दिया करारा जवाब, कहा कुछ ऐसा
दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

 
First published: March 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर