आईपीएल प्लेइंग XI: धोनी फिर बने कप्तान, एबी डिविलियर्स हुए बाहर

आईएएनएस
Updated: May 20, 2017, 6:20 PM IST
आईपीएल प्लेइंग XI: धोनी फिर बने कप्तान, एबी डिविलियर्स हुए बाहर
Image Source: BCCI/PTI/News18
आईएएनएस
Updated: May 20, 2017, 6:20 PM IST
क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अपनी सर्वकालिक आईपीएल टीम चुनी है, जिसका कप्तान उसने आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है, लेकिन इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को जगह नहीं मिली है. इस टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों की सीमा का ध्यान रखा गया है.

वेबसाइट ने छह सप्ताह तक अपने पाठकों से टीम के लिए वोटिंग करने को कहा जिसमें से उसके सामने कुल 31 खिलाड़ी निकल कर आए. इसके बाद वेबसाइट के पैनल जिसमें पांच टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी हैं, ने दिमागी कसरत के बाद प्लेइंग इलेवन चुनी.

ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी
टीम में सलामी बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी दो तूफानी बल्लेबाज़ों क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग को सौंपी गई है. तीसरे नबंर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर गुजरात लायंस के कप्तान और आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना को रखा गया है. मुंबई इंडियंस को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा को पांचवें नबंर के लिए चुना गया है.

कप्तानी के साथ विकेटकीपिंग भी करेंगे धोनी
छठे नंबर पर धौनी को चुना गया है. वह विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएंगे. वेस्टइंडीज़ के ड्वेन ब्रावो को 7वें और उनके हमवतन सुनील नरेन को 8वें नबंर पर चुना गया.

अश्विन को भी मिली जगह
भारत के बेहतरीन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में जगह मिली है. वहीं डेथ ओवरों के दो बेहतरीन गेंदबाज़ भारत के भुवनेश्वर कुमार और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो आईपीएल टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, ड्वेन ब्रावो, सनील नरेन, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर