इमरान ने की पाकिस्तानी टीम की तारीफ, कहा 'सुपर पॉवर' से बेहतर करने की है काबिलियत

भाषा
Updated: June 20, 2017, 5:24 PM IST
इमरान ने की पाकिस्तानी टीम की तारीफ, कहा 'सुपर पॉवर' से बेहतर करने की है काबिलियत
File Photo
भाषा
Updated: June 20, 2017, 5:24 PM IST
विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान ने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी टीम बनने की काबिलियत है, हालांकि उन्होंने माना कि देश में युवा प्रतिभाओं को निखारने के सिस्टम में कमी है.

टीम में है बरतर काबिलियत
इमरान ने पाकिस्तान को 1992 विश्व कप में खिताबी जीत दिलाई थी, उन्होंने पत्रकारों से कहा, हमारी टीम तब विश्व क्रिकेट में सुपर पॉवर थी. लेकिन इस टीम में सुपर पॉवर से बेहतर करने की काबिलियत है. उन्होंने टीम का तारीफ करते हुए कहा कि वह यह देखकर काफी खुश हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट से अब भी युवा प्रतिभाएं निकल रही हैं.

शुरू कर देनी चाहिए 2019 वर्ल्ड कप की तैयारी

इमरान ने कहा, समस्या यह है कि हमारे पास इस युवा और अपरिपक्व प्रतिभा को सही तरह और पेशेवर तरीके से निखारने के लिए प्रणाली मौजूद नहीं है. लेकिन फिर भी प्रतिभाएं आ रही हैं. उन्हें लगता है कि कप्तान और प्रबंधन को अब इस चैंपियंस ट्रॉफी जीत का फायदा उठाते हुए 2019 विश्व कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. उन्होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा, इन लड़कों ने भारत से पहले मैच में करारी शिकस्त के बाद शानदार वापसी की. उन्हें बधाई. उन्होंने हालांकि दुख जताते हुए कहा कि पाकिस्तान इतनी बड़ी जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद अन्य खेलों में पिछड़ रहा है और उसने हॉकी और स्क्वॉश में भी अपना दर्जा गंवा दिया.

इमरान ने कहा, एक समय पर मुझे याद है कि हमारी हॉकी टीम और स्क्वॉश खिलाड़ी नियमित रूप से विश्व खिताब जीतती थी और उन्हें हराना मुश्किल था. आज हम दोनों खेलों में जूझ रहे हैं.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर