टेस्‍ट क्रिकेट में टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, ऑस्‍ट्रेलिया-पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान

भाषा
Updated: May 18, 2017, 8:58 PM IST
टेस्‍ट क्रिकेट में टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, ऑस्‍ट्रेलिया-पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान
आईसीसी टेस्‍ट रैकिंग में भारत टॉप पॉजीशन पर कायम है. (File Photo)
भाषा
Updated: May 18, 2017, 8:58 PM IST
आईसीसी टेस्‍ट रैकिंग में भारत टॉप पॉजीशन पर कायम है. टीम इंडिया के 123 अंक है और दूसरे नंबर पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका पर उसने छह अंक की बढ़त बनाई हुई है. रैंकिंग में भारत और दक्षिण अफ्रीका ने ऊपर की ओर कदम बढ़ाए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान को नुकसान हुआ है.

आईसीसी की ओर दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका (117 अंक) ने भारत से अंतर छह अंक का कर लिया है. भारत को एक अंक का फायदा हुआ है जबकि दक्षिण अफ्रीका 109 से 117 अंक तक पहुंच गया है. इसका मतलब है कि वार्षिक अपडेट से पहले जो 13 अंक का अंतर था, वह अब महज छह अंक का हो गया है.

ताजा रैंकिंग में तीसरे से लेकर सातवें नंबर की टीमों के बीच अंकों का फासला काफी कम है. तीसरे नंबर की ऑस्‍ट्रेलिया और सातवें पायदान पर मौजूद श्रीलंका के बीच केवल नौ अंकों का अंतर है.

तीसरी रैंकिंग पर काबिज ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को रैटिंग अंकों में नुकसान हुआ है. उसके 108 से 100 अंक हो गए हैं. इंग्‍लैंड की टीम चौथे पायदान पर है. उसके और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच केवल एक अंक का अंतर है. पाकिस्‍तान को चार अंकों का नुकसान हुआ है इसके चलते वह न्‍यूजीलैंड के पीछे छठे नंबर पर पहुंच गई है.

श्रीलंका 91 अंक (एक अंक के फायदे से) के साथ सातवें, वेस्टइंडीज 75 अंक (पांच अंक का फायदा) के साथ आठवें नंबर पर है. बांग्लादेश को तीन अंक का फायदा हुआ है और वह 69 अंक के साथ नौंवे नंबर पर है. जिम्‍बाब्वे सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. उसे पांच रेटिंग अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है.

ये भी पढ़ें

टीम से बाहर भज्जी ने कुंबले को लिखा लेटर: 'रोया दुखड़ा, लगाई गुहार'

इंटरव्यू: रैना की तरह बैटिंग करना चाहती हैं रिकॉर्ड बनाने वाली दीप्ति शर्मा
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर