IPL: दिल्ली ने इस बार किया वो बड़ा काम, जो हर बार करती थी मुंबई इंडियंस

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 5:51 PM IST
IPL: दिल्ली ने इस बार किया वो बड़ा काम, जो हर बार करती थी मुंबई इंडियंस
(hindi.news18.com)
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 5:51 PM IST
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की खराब परफॉर्मेंस के लिए लोग भले ही राहुल द्रविड़ और जहीर खान को कोस रहे हों, लेकिन देखा जाए तो ये एक लिहाज से देश के लिए बेहतर है. अब आप सोच रहे होंगे कि किसी टीम की खराब परफॉर्मेंस और राहुल-जहीर की जोड़ी को कोसना भला कैसे किसी देश के लिए बेहतर होगा? तो हम आपको बता दें कि यही वो टीम है, जिसने भारतीय युवाओं को सबसे अधिक मौके दिए. फिलहाल आईपीएल अपने फाइनल दौर में पहुंच चुका है. रविवार को खिताबी मुकाबला मुंबई और पुणे के बीच होगा.

इन प्लेयर्स को दिए मौके
इस सत्र में संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत और करुण नायर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे हैं. ये वो चार खिलाड़ी हैं, जिनकी टीम इंडिया में शामिल होने की या शामिल हो चुके खिलाड़ियों के लंबी पारी खेलने की उम्मीद है. खासकर, रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर से. सबसे रोचक बात ये है कि इन चारों ने इंटरनेशल लेवल के उन बॉलर्स की धज्जियां उड़ाई, जिनके सामने अधिकतर इंटरनेशनल बैट्समैन टिक नहीं पाते.

(hindi.news18.com)


ऐसा रहा पररफॉर्मेंस
- संजू सैमसन: 386 रन
- श्रेयस अय्यर: 338 रन
- रिषभ पंत: 366 रन
- करुण नायर: 281 रन

इससे पहले ये काम करती थी मुंबई
देखा जाए तो इस सत्र से पहले ये काम मुंबई इंडियंस करती थी. क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह उसी का नतीजा हैं. मुंबई इन प्लेयर्स को तब भी लगातार मौके देते रहती थी, जब इनके पास अनुभव नहीं था. इस बार नीतिश राणा को भी काफी मौके दिए. इसी का नतीजा है कि वे इस बार 13 मैच में 333 रन बनाने में सफल रहे हैं. हालांकि, इस सत्र में मुंबई की ओर से वही एक खिलाड़ी रहे, जिसने सरप्राइज किया.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर