केकेआर से बदला लेने को तैयार गुजरात, इन प्लेयर्स के बीच होगी 'जंग'

आईएएनएस
Updated: April 21, 2017, 6:05 PM IST
केकेआर से बदला लेने को तैयार गुजरात, इन प्लेयर्स के बीच होगी 'जंग'
(BCCI)
आईएएनएस
Updated: April 21, 2017, 6:05 PM IST
कोलकाता| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण को तहत शुक्रवार को शानदार फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का सामना खराब दौर से गुजर रहे गुजरात लॉयंस से होगा. कोलकाता से उसके घर में भिड़ने वाली गुजरात लॉयंस टीम की कोशिश कोलकाता के खिलाफ इसी सत्र के पहले मैच में अपने घर में मिली हार का हिसाब बराबर करने की होगी.

सुरेश रैना की तरकश में हैं ये तीर
आईपीएल के शुरुआती चरण में सात अप्रैल को यह दोनों टीमें भिड़ी थीं, जहां कोलकाता ने गुजरात को 10 विकेट से मात दी थी. कोलकाता मौजूदा सत्र में अब तक चार मैच जीत चुकी है, जबकि गुजरात को सिर्फ एक जीत मिली है. आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुजरात का प्रदर्शन अब तक काफी खराब रहा है. उसके पास ब्रेंडन मैक्कुलम, कप्तान सुरेश रैना, ड्वेन स्मिथ, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक जैसे टी-20 के विशेषज्ञों से भरा बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन फिर भी वह जीत से महरूम ही रही है.

क्या इस झटके से उबर पाएगा केकेआर?

यह सभी बल्लेबाज अभी तक संयुक्त रूप से योगदान नहीं दे पाए हैं. गुजरात का सामना ऐसी टीम से है जिसने बताया है कि वह किसी भी स्थिति से मैच जीत सकती है. कोलकाता का बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम दोनों मजबूत है. कप्तान गंभीर ने आगे आकर टीम का नेतृत्व किया है और इस संस्करण में लगातार रन बना रहे हैं. क्रिस लिन के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा था कि लेकिन बीते मैचों में टीम के प्रदर्शन को देखकर लगा नहीं है कि टीम लिन को याद कर रही है.

गौतम के खिलाड़ी हैं जीत के लिए 'गंभीर'
पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तीन विकेट जल्दी खो देने के बाद भी कोलकाता ने अंतिम ओवर में मैच अपने नाम किया था. युसूफ पठान और मीनष पांडे ने उसे जीत दिलाई थी. गंभीर, पठान, मनीष के अलावा रॉबिन उथप्पा और सूर्यकुमार यादव के रूप में कोलकाता के पास मध्य क्रम को दो मजबूत बल्लेबाज भी हैं. गेंदबाजी में उसकी ताकत स्पिन है.

इन बॉलर्स पर होगा दारोमदार
चाइनामैन कुलदीप यादव, ऑफ स्पिनर सुनील नरेन और लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी फिरकी से टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखने में अहम रोल अदा निभाया है. तेज गेंदबाजी में उमेश यादव, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे और नाथन कल्टर नाइल पर टीम की जिम्मेदारी होगी.



टीमें (संभावित):

कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, युसुफ पठान, शेल्डन जैकसन, अंकित राजपूत, ट्रैंट बोल्ट, क्रिस वोक्स, रिषि धवन, नाथन कोल्टर नाइल, रोवमन पोवेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रैंडहोम.

गुजरात लॉयंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वेन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, ड्वेन ब्रावो, चिराग सूरी, जेम्स फॉक्नर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्कुलम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका और एंड्रयू टाई.

ये भी पढ़ें: IPL: टूर्नामेंट में अब तक पड़ा सिर्फ एक मेडन ओवर, पढ़ें ऐसे ही दिलचस्प आंकड़े
ये भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा, चार तेज गेंदबाज स्क्वॉड में शामिल
ये भी पढ़ें: ब्रदर्स फ्रॉम वडोदरा: ढलान पर पठान, चढ़ाव पर पंड्या

ये भी पढ़ें: मुंबई ने बड़े लक्ष्य का बनाया मजाक, पंजाब के लिए पनौती साबित हुए ये खिलाड़ी
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर