DD vs SRH: आज दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

News18Hindi
Updated: April 19, 2017, 6:34 PM IST
DD vs SRH: आज दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
Image Source: BCCI
News18Hindi
Updated: April 19, 2017, 6:34 PM IST

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के मैच में आज चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसे अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा. दिल्ली के लिए यह काम आसान नहीं होगा चूंकि सनराइजर्स के पास ऑरेंज कैप पहनने वाले डेविड वॉर्नर (235 रन) और परपल कैप वाले भुवनेश्वर कुमार (15 विकेट) हैं.

पिछले मैच में सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में हराया जबकि दिल्ली को कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात दी. सनराइजर्स के पांच मैचों में छह अंक है और वह तीसरे स्थान पर है जबकि दिल्ली चार अंक लेकर चौथे स्थान पर है.

क्रिस गेल में अब नहीं रही पहले वाली बात, आंकड़े दे रहे गवाही

भुवि और राशिद को खेलना हो सकता है मुश्किल

दिल्ली को अब तक बल्लेबाजों ने निराश किया है. आरसीबी और केकेआर के खिलाफ दो मैचों में शुरुआत और अंत में उसके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बीच के ओवरों में नाकामी उन्हें ले डूबी. दिल्ली के पास संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, रिषभ पंत, कोरे एंडरसन और क्रिस मौरिस जैसे बल्लेबाज़ हैं. सैमसन ने इस आईपीएल सीज़न का पहला सैकड़ा जड़ा लेकिन वह बाद में लय कायम नहीं रख सके. उय्यर का धीमी पिच पर फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर और अफगानिस्तान के राशिद खान को खेलना काफी मुश्किल हो सकता है.

गेंदबाज़ों को खास रणनीति की ज़रूरत

गेंदबाजी में दिल्ली के पास ज़हीर ख़ान, क्रिस मौरिस, शाहबाज़ नदीम और पैट कमिंस के अलावा एंडरसन और अमित मिश्रा हैं. इन सभी को वॉर्नर के बल्ले पर अंकुश लगाने के लिए खास रणनीति बनानी होगी. हैदराबाद के लिए आशीष नेहरा को बरिंदर सरन की जगह उतारा जा सकता है. पहले मैच में चमके युवराज सिंह उसी लय को फिर हासिल करना चाहेंगे. उनका साथ देने के लिए मोयज़ेज़ ऑनरीके और बेन कटिंग हैं.

तस्वीरें: जब रैना की टीम को चिढ़ाने लगे क्रिस गेल, कुछ ऐसा रहा अंदाज

हेड टू हेड

आईपीएल 2016: पिछले सीज़न में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ दो मैच खेले और दोनों में उसे हराया. हैराबाद 2016 आईपीएल की चैंपियन रही थी और दिल्ली ही एक ऐसी टीम थी जिसे हैदराबाद हरा नहीं पाई.

ऑवरऑल: सनराइज़र्स और दिल्ली के बीच कुल 8 मैच खेले गए. जिसमें से पांच हैदराबाद ने तो तीन दिल्ली ने जीते. जबकि हैदराबाद स्टेडियम में दोनों टीम एक-एक बार मैच अपने नाम कर चुकी है.

कोरी एंडरसन की वापसी

कोलकाता के खिलाफ मैच में कोरी एंडरसन बीमार थे इसलिए एंजलो मैथ्यूज़ को मौका दिया गया. न्यूज़ीलैंड के इस ऑलराउंडर ने पंजाब के खिलाफ मैच में मैन ऑफ द मैच खिताब जीता था. कोरी एंडरसन अब बिल्कुल फिट हैं और आज हैदराबाद के खिलाफ टीम का हिस्सा हो सकते हैं. एंडरसन दिल्ली के लिए की प्लेयर साबित हो सकते हैं.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

सनराइज़र्स हैदराबाद: शिखर धवन, डेविड वॉर्नर (कप्तान), मोइज़ेज़ ऑनरीके/ केन विलियसन, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, नमन ओझा (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी/ बिपुल शर्मा, सिद्दार्थ कॉल, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, आशीष नेहरा/ बरिंदर सरां/ मुस्ताफिज़ुर रहमान.

दिल्ली डेयरडेविल्स: संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, श्रेयस अय्यर, करुण नायर, रिषभ पंत, एंजलो मैथ्यूज़/ कोरी एंडरसन, क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, ज़हीर ख़ान, मोहम्मद शमी/शाहबाज़ नदीम.

First published: April 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर