IPL: टूर्नामेंट में अब तक पड़ा सिर्फ एक मेडन ओवर, पढ़ें ऐसे ही दिलचस्प आंकड़े

News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 9:33 PM IST
IPL: टूर्नामेंट में अब तक पड़ा सिर्फ एक मेडन ओवर, पढ़ें ऐसे ही दिलचस्प आंकड़े
Image Source: BCCI
News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 9:33 PM IST
फटाफट क्रिकेट के बेहतरीन स्वरूप कहे जाने वाले टी-20 का हमारे देश में सबसे रोमांचक टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग है. इसमें दुनिया के टॉप क्रिकेटर अपने जौहर दिखाते हैं. साथ ही दर्शक, इस खेल में छक्कों का रोमांच भरने का इंतजार करते निगाहें गड़ाए रहते हैं. तो, आज हम आपको बताते हैं कि आईपीएल के सीजन 10 में अब तक गेंदबाजी के पांच ऐसे दिलचस्प आकड़े जो आप नहीं जानते होंगे.

#1 सबसे ज्यादा डॉट बॉल: किसी मैच में सबसे ज्यादा डॉट बॉल (जिसमें एक भी रन न बना हो) फेंकने वाले गेंदबाज़ पवन नेगी हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाड़ी नेगी ने एक मैच में  17 डॉट बॉल डाली हैं.

#2 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा डॉट बॉल: गुजरात लायंस के स्टार बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा डॉट बॉल (जिसमें रन नहीं बनते) कराए हैं. भुवी ने टूर्नामेंट में कुल 62 डॉट बॉल फेंकी हैं.

Image Source: News18
Image Source: News18


#3 मेडन ओवर: आईपीएल-10 में अब तक सिर्फ एक ही ऐसा गेंदबाज है जिसने मेडन ओवर डाला हो. ये कारनामा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाज सैम्युल बद्री के नाम है. बद्री ने अभी तक दो 2 मैच खेले हैं.

#4 सबसे तेज गेंदबाज: टूर्नामेंट में अब तक सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज हैं दिल्ली डेयरडेविल्स के पैट कमिंस. कमिंस ने 153.56 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार से अपने ओवर में गेंद डाली थी.

#5 सबसे किफायती गेंदबाज: दिल्ली डेयरडेविल्स के शाबाज नदीम आईपीएल में अभी तक सबसे किफायती साबित हुए हैं. उन्होंने तीन मैचों में 4.90 के इकॉनोमी रेट के साथ गेंदबाजी की है.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर