कोहली ने बताया अपना सक्सेस मंत्रा, कहा 'खुद पर विश्वास करो और सपनों को जियो'

भाषा

Updated: February 17, 2017, 9:15 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

भारत में खेल का युवा चेहरा बन चुके विराट कोहली अक्सर खेलों को लेकर युवाओं को प्रेरित करते रहते हैं. हाल ही में भारतीय क्रिकेट कप्तान ने उभरते हुए खिलाड़ियों को अपने सपनों को जीने के लिए प्रोत्साहित किया. कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने सपनों पर पूरा विश्वास करना चाहिए और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी चाहिए.

49वीं अखिल भारतीय केंद्रीय राजस्व खेल प्रतियोगिता 2016-17 के समापन समारोह में कोहली ने कहा कि अगर मेरे शब्द कुछ मदद कर सकते हैं तो मैं हर खिलाड़ी और यहां मौजूद हर व्यक्ति से यही कहना चाहूंगा कि अगर आप विश्वास कर सकते हैं तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं. मैं इस स्लोगन को जीता हूं. उन्होंने कहा कि मैं अपनी जिंदगी का हर दिन खुद पर विश्वास करने के एहसास के साथ जीता हूं. लोगों से उनका कहना था कि आप क्या हासिल कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है और आपके साथ भी ऐसा हो सकता है.

कोहली ने बताया अपना सक्सेस मंत्रा, कहा 'खुद पर विश्वास करो और सपनों को जियो'
Photo - PTI

खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कोहली ने महिला पहलवान बबिता और गीता फोगाट की तारीफ की और उनका उदाहरण सामने रखा. उन्होंने कहा कि मैंने हाल में दो बहनों की कहानी देखी जो दिल छूने वाली है. विराट ने बोला कि आप छह बहनें हैं, लेकिन आप दोनों ने देश के लिए बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं.

First published: February 17, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp