रैना ने लगाई गुजरात की नैया पार, कोलकाता को 4 विकेट से हराया


Updated: April 22, 2017, 8:26 AM IST
रैना ने लगाई गुजरात की नैया पार, कोलकाता को 4 विकेट से हराया
(BCCI)

Updated: April 22, 2017, 8:26 AM IST
कोलकाता| आईपीएल-10 के एक मुकाबले में गुजरात लॉयंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से हराकर अपनी उम्मीदें कायम रखीं हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 187 रन बनाए. जवाब में गुजरात ने 18.2 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाकर जोरदार जीत दर्ज की. कप्तान सुरेश रैना ने सबसे अधिक 84 रन बनाए, जबकि एरॉन फिंच ने 31, ब्रेंडन मैक्कुलम ने 33 और रवींद्र जडेजा ने नॉट आउट 19 रन की उपयोगी पारी खेली.

एेसी धमाकेदार रही गुजरात की शुरुआत
188 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात लॉयंस की शुरुआत धमाकेदार रही. सिर्फ 3.3 ओवर में ही 42 रन बन गए. हालांकि इसी स्कोर पर एरॉन फिंच (31) को नेथन कुल्टर नील ने मनीष पांडे के हाथों लपकवाकर पहला झटका दिया. इसके बाद मैक्कुलम और रैना ने आक्रमण संभाला और 6.2 ओवर में 73 रन कूट डाले.

मैक्कुलम के आउट होने के बाद गिरे धड़ाधड़ विकेट

इसी टीम स्कोर पर ब्रेंडन मैक्कुलम (33) को क्रिस वोक्स की बॉल पर मनीष पांडे ने कैच कर लिया. दिनेश कार्तिक (3) को नील ने आउट कर गुजरात को चौंका दिया. इसके बाद इशान किशन (4) भी सस्ते में चलते बने, लेकिन तूफान तो आना बाकी था. सुरेश रैना लगातार विकेट गिरने के बावजूद दूसरे छोर से चौके-छक्के लगा रहे थे. ड्वेन स्मिथ (5) को उमेश यादव ने बोल्ड कर चलता कर दिया.

रैना ने बरसाए ऐसे रन
122 रन के स्कोर पर 5वां विकेट गिरने के बाद लगा कि गुजरात फिर हारने वाली है, लेकिन रैना तो बरसने के मूड में थे. उन्होंने 46 बॉल पर 9 चौके और 4 छक्के लगाकर टीम को 180 रन पर पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर वे आउट हुए, लेकिन तब तक गुजरात जीत की दहलीज पर पहुंच चुका था. रवींद्र जडेजा 19 और फॉक्नर 4 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

केकेआर की ताबड़तोड़ बैटिंग, बनाए 187 रन
इससे पहले रॉबिन उथप्पा (72) की जोरदार फिफ्टी और सुनील नरेन की 17 बॉल में खेली गई ताबड़तोड़ 42 रन की रिकॉर्ड पारी की बदौलत केकेआर ने गुजरात को जीत के लिए 188 रन का टारगेट दिया है. वहीं, कप्तान गौतम गंंभीर ने 33 रन की उपयोगी पारी खेली, जबकि मनीष पांडे ने 24 रन बनाए.

सुनील नरेन ने 17 बॉल में बना डाले 42 रन
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी केकेआर को ओपनर के तौर पर उतरे सुनील नरेन ने जोरदार शुरुआत दी. उन्होंने सिर्फ 17 बॉल में 9 चौके और एक छक्का की मदद से 42 रन ठोंक डाले. बेहद खतरनाक दिख रहे इस बैट्समैन को सुरेश रैना ने जेम्स फॉक्नर के हाथों कैच कराया. नरेन का विकेट 45 रन के टीम स्कोर पर गिरा. उन्होंने अपने सभी रन चौके और छक्के से ही बनाए.

गंभीर के बाद उथप्पा की तूफानी पारी
कप्तान गौतम गंभीर 33 रन बनाकर जेम्स फॉक्नर की बॉल रैना के हाथों कैच आउट हुए. गंभीर ने 28 बॉल में दो चौके और एक छक्का की मदद से ये रन बनाए. उनका विकेट 114 रन के टीम स्कोर पर गिरा. इसके बाद रॉबिन उथप्पा ने आक्रमण की कमान संभाल ली. उन्होंने 48 बॉल में 8 चौके और दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 72 रन की पारी खेली. उथप्पा का विकेट 19वें ओवर में गिरा. उन्हें प्रवीण कुमार ने मैक्कुलम के हाथों कैच कराया. मनीष पांडे 24 रन बनाकर बासिल की बॉल पर बोल्ड हुए. वहीं, यूसुफ पठान 11 और शाकिब एक रन पर नॉट आउट रहे. प्रवीण कुमार, जेम्स फॉक्नर, बसिल और कप्तान रैना को एक-एक विकेट मिला.

टीमें :

गुजरात लॉयंस : सुरेश रैना (कप्तान), ब्रेंडन मैक्कुम, जेम्स फॉक्नर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इशान किशन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन स्मिथ, बासिल थंपी, एरॉन फिंच, धवल कुलकर्णी और प्रवीण कुमार.

कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, युसुफ पठान, क्रिस वोक्स, सूर्यकुमार यादव, नाथन कल्टर नाइल, शाकिब अल हसन, कुलदीप यादव और उमेश यादव.

ये भी पढ़ें: ब्रदर्स फ्रॉम वडोदरा: ढलान पर पठान, चढ़ाव पर पंड्या

ये भी पढ़ें: मुंबई ने बड़े लक्ष्य का बनाया मजाक, पंजाब के लिए पनौती साबित हुए ये खिलाड़ी
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर