IPL: मुंबई के खिलाफ आसान नहीं होगी पंजाब की राह, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 5:32 PM IST
IPL: मुंबई के खिलाफ आसान नहीं होगी पंजाब की राह, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
Image Source: BCCI/Twitter
News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 5:32 PM IST
लगातार चार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत दो बार की चैम्पियन, मुंबई इंडियंस आज इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलेगी, तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा. अब तक पांच में से चार मैच जीत चुके मुंबई इंडियंस आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं. आज होने वाले मैच में उसका पलड़ा पंजाब पर भारी रहेगा, जिसने अभी तक पांच में से सिर्फ दो मैच जीते हैं.

मुंबई का टॉप ऑडर है ऑउट ऑफ फॉर्म

मुंबई का टॉप ऑडर अब तक चल नहीं सका है, लेकिन मिडल ऑर्डर और निचले क्रम ने उम्दा प्रदर्शन के कारण इसकी भरपाई कर दी है. साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन पिछले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 29 गेंद में नाबाद 40 रन बनाकर उन्होंने वापसी की. वहीं इसी गेम में कीरोन पोलार्ड ने 23 गेंद में 39 रन बनाए.

उधर, युवा नीतिश राणा का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है. उसने शानदार अर्धशतक जमाकर मुंबई की छह विकेट से जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई.

IPL-10: पंजाब और मुंबई की भिड़ंत आज, एक नज़र दिलचस्प आकड़ों पर

कमाल के फॉर्म में हैं पंड्या भाई

मुंबई के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि हार्दिक और क्रुणाल पंड्या का शानदार फॉर्म है. दोनों ने हरफनमौला प्रदर्शन कर दिखाया है. हरभजन सिंह ने पॉवरप्ले में उम्दा प्रदर्शन किया, जबकि लसिथ मलिंगा और मिशेल मैक्लीनागन को भी विकेट मिले हैं. मैक्लीनागन ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाये जिससे गुजरात की टीम चार विकेट पर 176 रन ही बना सकी.

पंजाब की राह नहीं है आसान

दूसरी ओर पंजाब की राह काफी मुश्किल लग रही है. लगातार दो जीत के साथ शुरुआत करने के बावजूद पंजाब की टीम अगले तीन मैचों में लय कायम नहीं रख सकी. पंजाब के पास ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर और ईयोन मॉर्गन के रूप में तीन खतरनाक बल्लेबाज़ हैं जबकि हाशिम अमला किसी भी प्रारूप में उपयोगी साबित हो सकते हैं. हालांकि ये सभी एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. मनन वोहरा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में 50 गेंद में 90 रन बनाए लेकिन उनकी टीम पांच रन से हार गई. गेंदबाजी में मोहित शर्मा, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल को भी मिलकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

IPL-10: पांच ऐसे बल्लेबाज़ी आंकड़े जो चौंका देंगे आपको

हेड टू हेड

ओवरऑल: कुल 18 मैच खेले हैं और दोनों टीमों ने 9-9 मैच जीते हैं. लेकिन अगर पिछले 9 मैचों की बात की जाए तो उसमें से मुंबई ने 6, जबकि पंजाब ने तीन जीते हैं.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, जोश बटलर, मिशेल मैक्लीनागन, नीतिश राणा, जसप्रीत बुमरा, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा.

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), हाशिम अमला, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रिधिमान साहा, ईयोन मॉर्गन, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, केसी करियप्पा और ईशांत शर्मा.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर