जीत के बाद इमोशनल हुए सरफराज, बोले- अब पाकिस्तान में भी आकर खेलें

भाषा
Updated: June 19, 2017, 3:42 PM IST
जीत के बाद इमोशनल हुए सरफराज, बोले- अब पाकिस्तान में भी आकर खेलें
Photo: PTI
भाषा
Updated: June 19, 2017, 3:42 PM IST
चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने अन्य देशों से उनके देश में आकर खेलने की भावुक अपील करते हुए कहा कि आज के दिन को सिर्फ आज या कल नहीं बल्कि पाकिस्तान में कई सालों तक याद किया जाएगा.

2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद से क्रिकेट खेलने वाले किसी बड़े देश ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. सरफराज ने मैच के बाद कहा कि यह खिलाड़ियों की बहुत बड़ी उपलब्धि है और उन्हें पूरा श्रेय जाता है.

पाकिस्तान क्रिकेट में इस उपलब्धि को सभी लोग आज या कल नहीं बल्कि लंबे समय तक याद रखेंगे. हम यहां आठवें नंबर की टीम के रूप में आए थे और हमने टूर्नामेंट जीता. उम्मीद करते हैं कि अब सभी देश पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेलेंगे. उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय अहसास है जिसे इस समय बयां नहीं किया जा सकता. मैं इस जीत को पाकिस्तान के लोगों को समपर्ति करता हूं.

सरफराज ने पाकिस्तान सुपर लीग की भी तारीफ की जिससे टीम को हसन अली और फखर जमां जैसे खिलाड़ी मिले जो अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे थे. सरफराज के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट मुश्किल दौर से गुजरा है. उन्होंने कहा कि सालों से पाकिस्तान अपने घरेलू मैच दुबई में खेल रहा है. हमें अन्य टीमों की तरह घरेलू हालात का फायदा नहीं मिलता. इस जीत के जरिए मैं अन्य टीमों से अपील करना चाहता हूं कि पाकिस्तान में आकर खेलें.

हसन अली ने बताया ऐसे बनाई थी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में जगह

'हमें अपनों ने लूटा गैरों में कहां दम था, भाई का पैर वहीं पड़ा जहां चूना कम था'

पाकिस्तान ने पहली बार जीती चैंपियंस ट्रॉफी, बनाए ये 8 बड़े RECORDS
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर