पाकिस्तान की भारत पर बड़ी जीत के बाद आया अफरीदी का ये बयान

आईएएनएस
Updated: June 19, 2017, 4:57 PM IST
पाकिस्तान की भारत पर बड़ी जीत के बाद आया अफरीदी का ये बयान
Image Source: ICC
आईएएनएस
Updated: June 19, 2017, 4:57 PM IST
पाकिस्तान द्वारा अपना पहला चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोमवार को अपने देश को 2019 में होने वाले विश्व कप में खिताब के मज़बूत दावेदारों में से एक बताया है. पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रनों से शिकस्त देते हुए पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया. अफरीदी ने इस जीत के बाद कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट वापस पटरी पर लौट आया है.

आईसीसी की वेबसाइट पर अपने कॉलम में अफरीदी ने लिखा है, "जिन टीमों ने पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में हल्के में लिया था, वे दोबारा यह गलती नहीं करेंगी. इस जीत के बाद पाकिस्तान ने 2019 की राह पकड़ ली है और वह इस विश्व कप में जीत की दावेदार के तौर पर जाएगी."

उन्होंने लिखा है, "चैंपियंस ट्रॉफी-2017 पाकिस्तानी फैन्स को लंबे समय तक याद रहेगा. फैन्स खासकर युवा जिन्होंने अपनी टीम को भारत को हराते हुए देखा है, वह अपनी टीम के इस परफॉर्मेंस को आने वाले सालों तक याद रखेंगे."

अफरीदी लिखते हैं, "1992 विश्व कप जीत ने हमें नए मैच विजेता दिए और यह जीत उसके करीब है. मैं आश्वस्त हूं कि पाकिस्तान की क्रिकेट अब अपने पुराने रास्ते पर वापस लौटेगी. हम इस टीम को नई ऊंचाइयां छूते हुए देखेंगे. खासकर अगर यह टीम इसी जुनून और प्रतिबद्धता के साथ खेली तो."

इस जीत के बाद मनाए गए जश्न पर अफरीदी ने कहा कि उन्हें 2009 में जीते टी-20 विश्व कप की याद आ गई. उन्होंने लिखा, "जश्न के इस माहौल ने मुझे 2009 में जीते टी-20 विश्व कप की याद दिला दी. जहां मैंने सेमीफाइनल और फाइनल में मैच विजेता पारी खेली थी."

अफरीदी ने कहा कि सरफराज़ की कप्तानी वाली टीम आने वाले दिनों में विश्व की शीर्ष टीम बनेगी अगर वह इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखते हैं. अफरीदी ने लिखा, "पाकिस्तान में 2019 विश्व कप तक विश्व की तीन शीर्ष तीन टीमों में शामिल होने की काबिलियत है. इस टीम में युवा प्रतिभा है और सरफराज़ की कप्तानी में टीम जुनून के साथ खेल रही है."
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर