बिना कोच के ही वेस्टइंडीज रवाना हुई टीम इंडिया, मामला और भी उलझा

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: June 20, 2017, 6:12 PM IST
बिना कोच के ही वेस्टइंडीज रवाना हुई टीम इंडिया, मामला और भी उलझा
(Twitter)
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: June 20, 2017, 6:12 PM IST
भारतीय टीम के चीफ कोच को लेकर चल रहा ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अब कोच के मसले पर एक नया मोड़ आ गया है. बीसीसीआई द्वारा टिकट बुक कराए जाने के बावजूद अनिल कुंबले वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना नहीं हुए हैं. हालांकि कुंबले ने इसकी वजह 22 और 23 जून को होने वाली आईसीसी की क्रिकेट कमेटी की मीटिंग को बताया है. कुंबले इस कमेटी के सदस्य भी हैं.

भारतीय टीम को आज सुबह लंदन से वेस्टइंडीज रवाना होना था, जिसके लिए टीम के साथ कुंबले की भी टिकट बुक की गई थी. लेकिन फ्लाइट से कुछ घंटे पहले ही कुंबले ने टीम मैनेजमेंट को इत्तिला दी कि वह टीम के साथ नहीं जा रहे हैं. कुंबले के इस फैसले से ज्यादातर खिलाड़ी चकित थे.

वेस्टइंडीज दौरे की फ्लाइट में कुंबले की इस गैरमौजूदगी को कप्तान कोहली के साथ उनके मतभेदों से जोड़कर देखा सकता है. बतौर कोच, कुंबले का कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो चुका है. बोर्ड ने नए कोच के लिए आवेदन भी मंगवा लिए हैं. बोर्ड ने नए कोच को चुनने का जिम्मा क्रिकेट एडवायजरी कमेटी को सौंपा है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की इसी कमेटी ने ही पिछली बार कुंबले को चुना था.

बोर्ड ने कुंबले को ही वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए कहा था. और सीएसी इस बीच कोहली और कुंबले के संबंधों में आई दरार को कम करने में जुटी थी. इंग्लैंड से खबर आई थी कि सीएसी के साथ मीटिंग में कोहली ने कुंबले को लेकर अपनी असहमति की बात खुलकर सामने रख दी है. ऐसे में माना जा रहा था कि सीएसी दोनों के बीच कोई बीच का रास्ता निकाल लेगी. लेकिन, कुंबले ने वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाकर अब इस मामले को सीएसी के लिए और जटिल बना दिया है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर